राज्यसभा चुनाव से एक दिन पहले, कांग्रेस के 44 विधायक गुजरात वापस लौटे

गुजरात के 44 कांग्रेसी विधायक 8 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव से एक दिन पहले सोमवार को अहमदाबाद पहुंच गए हैं. सभी विधायक सोमवार तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच एहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरे. बता दें कि 8 अगस्त को राज्य सभा के लिए गुजरात विधानसभा में होनी वाली वोटिंग से पहले ये विधायक पिछले 10 दिनों से बेंगलुरु के पास एक रिज़ॉर्ट में ठहरे थे.       

राज्यसभा चुनाव से एक दिन पहले, कांग्रेस के 44 विधायक गुजरात वापस लौटे
कांग्रेस विधायक कड़ी सुरक्षा के बीच अहमदाबाद पहुंचे.

बेंगलुरु/ अहमदाबाद : गुजरात के 44 कांग्रेसी विधायक 8 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव से एक दिन पहले सोमवार को अहमदाबाद पहुंच गए हैं. सभी विधायक सोमवार तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच एहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरे. बता दें कि 8 अगस्त को राज्य सभा के लिए गुजरात विधानसभा में होनी वाली वोटिंग से पहले ये विधायक पिछले 10 दिनों से बेंगलुरु के पास एक रिज़ॉर्ट में ठहरे थे. 

विधायकों को आनंद के एक रिजॉर्ट ले जाया गया

सभी विधायक सुबह करीब 4.45 पर एयरपोर्ट पर पहुंचे. एयरपोर्ट से उन्हें अहमदाबाद से लगभग 77 किलोमीटर दूर स्थित आनंद नामक जगह के 'निजानंद' रिज़ॉर्ट ले जाया गया. मीडिया की खबरों के मुताबिक इन विधायकों को वोटिंग तक यहीं रखा जाएगा. गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा, 'हमें अपनी जीत का पूरा भरोसा है, सभी विधायक हमारे साथ हैं.' 

 

खरीद-फरोख्त के डर से बेंगलुरू भेजा था विधायकों को 

बता दें कि कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल को राज्यसभा में भेजने और कांग्रेस को टूट से बचाने के लिए अपने 44 विधायकों को गुजरात से बाहर भेज दिया था. कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने इन विधायकों को खरीदने के लिए प्रत्येक को 15 करोड़ रुपए और टिकट का ऑफर दिया था. पहले ही शंकर सिंह वाघेला समेत पार्टी के 6 विधायक कांग्रेस छोड़ चुके  हैं. 

तीन सीटों  के लिए होने हैं राज्यसभा चुनाव

बता दें कि 8 अगस्त को गुजरात की तीन राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं. बीजेपी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और हाल ही में कांग्रेस से बागी हुए बलवंत सिंह राजपूत को उम्मीदवार बनाया है. राजपूत को मैदान में उतारकर बीजेपी ने कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल के लिए सीधी चुनौती पेश कर दी है.