Zee Rozgar Samachar

धरती के स्वर्ग पर 'विकास' को दौड़ाने की तैयारी, 2000 इन्वेस्टर परखने पहुंचेंगे 370 के बाद की आबोहवा

पहली बार जम्मू-कश्मीर इनवेस्टर समिट का आयोजन किया जाएगा. 

धरती के स्वर्ग पर 'विकास' को दौड़ाने की तैयारी, 2000 इन्वेस्टर परखने पहुंचेंगे 370 के बाद की आबोहवा
(फाइल फोटो ANI)

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा देने के बाद केंद्र सरकार यहां विकास का रोडमैप तैयार करने में जुट गई है. पहली बार  जम्मू-कश्मीर इनवेस्टर समिट का आयोजन किया जाएगा. 

यह समिट 12 से 14 अक्टूर 2019 को आयोजित की जाएगी. 12 अक्टूबर को इस समिट का आयोजन श्रीनगर में  होगा जबकि 14 नवंबर को जम्मू में इस समिट का समापन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. 

समिट में 2000 से ज्यादा निवेशों को न्योता भेजा जाएगा. इस समिट का मुख्य उद्देश्य जम्मू कश्मीर को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करना. समिट का उद्देश्य आईटी, हेल्थकेयर, हैंडलूम, कृषि,  मैन्युफैक्चरिंग, टूरिजम  सहित कई उद्योगों पर फोकस किया जाएगा. 

जम्मू-कश्मीर इनवेस्टर समिट को कामयाब बनाने के लिए देश भर में भी कई कार्यक्रम किए जाएंगे. अहमदाबाद, चेन्नै, बेंगलुरु, मुंबई में रोडशो का आयोजन किया जाएगा और दिल्ली में एक मेगा रोडशो का आयोजन भी होगा. दिल्ली में एक एंबेसडर मीट और मेगा मीडिया इवेंट का भी आयोजन किया जाएगा. 

इस समिट में निवेश के बारे में जानकारी दी जाएगी, साथ ही लोकल बिजनस और स्टार्ट-अप को भी प्लैटफॉर्म मुहैया कराया जाएगा, ताकि वे दुनिया को अपनी योजनाओं के बारे में बता सकें.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.