close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राज्यपाल से मिले शिवसेना विधायक, आदित्य ठाकरे बोले - सरकार बनाने पर कुछ नहीं कहूंगा

महाराष्ट्र में शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर अड़ी हुई है. राज्यपाल से मुलाकात के बाद युवा शिवसेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे मीडिया से मुखातिब हुए. 

राज्यपाल से मिले शिवसेना विधायक, आदित्य ठाकरे बोले - सरकार बनाने पर कुछ नहीं कहूंगा
आदित्य ने कहा कि हम जनता के लिए काम करते रहेंगे, उनके लिए आवाज उठाते रहेंगे...

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में सीएम की कुर्सी पर महासंग्राम जारी है. बीजेपी और शिवसेना के बीच अब भी 50-50 फॉर्मूले (50-50 formula) पर मामला अटका हुआ है. इसी बीच, शिवसेना विधायकों ने गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) से मुलाकात की. राज्यपाल से मुलाकात के बाद युवा शिवसेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) मीडिया से मुखातिब हुए. उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल से बारिश से प्रभावित किसानों, मछुआरों को मदद दिलाने के लिए निवेदन किया है. जब पत्रकारों ने उनसे महाराष्ट्र के सियायत को लेकर कुछ जानना चाहा तो उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. आदित्य ने कहा कि सरकार बनने-बिगड़ने के बारे में मैं कुछ नहीं कहूंगा, जो कहेंगे उद्धव जी कहेंगे. हम जनता के लिए काम करते रहेंगे, उनके लिए आवाज उठाते रहेंगे.

उधर, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से आज निर्दलीय और छोटे दलों के विधायकों ने मुलकात की है. फडणवीस के नेतृत्व पर इन विधायकों ने विश्वास जताया है. 11 विधायकों ने सीएम फडणवीस से मुलाकात की है. मुलाकात करनेवाले बहुजन विकास आघाड़ी के विधायक क्षितिज ठाकूर की पार्टी के 3 विधायक शामिल हैं. कुल मिलाकर 13 विधायकों का समर्थन फडणवीस को मिला है. समर्थन देने वाले विधायकों मेंश्यामसुंदर शिंदे (लोहा), विनय कोरे, जन स्वराज्य शक्ति, (शाहूवाडी), रवी राणा (बडनेरा), निर्दलीय, संजय मामा शिंदे (करमाळा) निर्दलीय, गीता जैन (मीरा भाईंदर), निर्दलीय, महेश बालदी (उरण), निर्दलीय, किशोर जोरगेवार (चंद्रपूर), विनोद अग्रवाल (गोंदिया), निर्दलीय, राजेंद्र राऊत (बार्शी) निर्दलीय, प्रकाशअण्णा आव्हाडे  (इचलकरंजी) निर्दलीय, क्षितिज ठाकूर -नालासोपारा, बहुजन विकास आघाडी (इनके पार्टी के 3 विधायक हितेंद्र ठाकूर, वसई सीट से और बोईसर सीट से राजेश पाटिल) शामिल हैं. 

इससे पहले, एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुना गया. इसके लिए आदित्य ठाकरे ने प्रस्ताव रखा था, जिस पर शिवसेना के सभी 56 विधायकों ने सहमति दी. पार्टी ने सुनील प्रभु को विधानसभा में चीफ व्हिप चुना है..वहीं सूत्रों के मुताबिक ढाई-ढाई साल वाले फॉर्मूले को बीजेपी ने खारिज कर दिया है. बीजेपी ने शिवसेना को डिप्टी सीएम के साथ 16 मंत्रीपद का ऑफर दिया है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि उनके संपर्क में NCP और दूसरे कई दलों के विधायक है.

LIVE टीवी:

राउत का कहना है कि 50-50 फॉर्मूले की बात सीट बंटवारे से पहले हुई थी, अब बीजेपी गठबंधन धर्म नहीं निभा रही है. वहीं-कांग्रेस सांसद हुसैन दलवई ने कहा है कि अगर शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए समर्थन मांगा, तो वो समर्थन देंगे. जबकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि शिवसेना के साथ जाने का सवाल ही नहीं उठता.