शपथ ग्रहण के लिए सोनिया गांधी को आमंत्रण देने पहुंचे आदित्य ठाकरे, बोले - आशीर्वाद लेने आया हूं

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज शाम साढ़े छह बजे शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

शपथ ग्रहण के लिए सोनिया गांधी को आमंत्रण देने पहुंचे आदित्य ठाकरे, बोले - आशीर्वाद लेने आया हूं
शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे बुधवार शाम सोनिया गांधी को निमंत्रण देने उनके आवास पर पहुंचे.

नई दिल्ली: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज शाम शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शिवसेना ने ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता भी भेजा है. शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे बुधवार शाम सोनिया गांधी को निमंत्रण देने उनके आवास पर पहुंचे. सोनिया गांधी, शपथ ग्रहण में शामिल होंगी या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. आदित्य ने पत्रकारों से कहा, "हम नई सरकार के लिए उनका (सोनिया गांधी) आशीर्वाद लेने पहुंचे थे. हम कई नेताओं को आमंत्रित किया है." उद्धव ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से भी मुलाकात की और उन्हें आमंत्रण दिया. 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज शाम साढ़े छह बजे शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शिवसेना ने ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता भी भेजा है.  ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ शपथ ग्रहण में शामिल होंगे. उधर, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया है. ठाकरे ने पीएम मोदी से फोन पर बात की और उन्हें आमंत्रित किया. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे. ठाकरे पहले ही कह चुके हैं कि मुख्यमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी से मिलने दिल्ली आएंगे. 

देखें वीडियो: 

कई जिलों के 400 किसान भी लेंगे शपथ ग्रहण में हिस्सा
महाराष्ट्र के कई जिलों के करीब 400 किसानों को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. इससे पहले, मंगलवार की शाम ठाकरे को सर्वसम्मति से तीनों दलों ने विधायक दल का नेता चुना. यह राजनीतिक घटनाक्रम देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सामने आया. फडणवीस ने कहा कि बीजेपी के पास पर्याप्त बहुमत नहीं है, इसलिए वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. 

महाराष्ट्र सरकार में अजित पवार बनेंगे डिप्टी सीएम
महाराष्ट्र सरकार में एनसीपी नेता अजित पवार डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे. अगर ऐसा होता है, तो यह भारतीय राजनीति में शायद पहला मौका होगा जब कोई शख्स पांच के अंदर दो बार डिप्टी सीएम बनेगा. गौरतलब है कि 23 नवंबर को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और एनसीपी के अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी. बाद में मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा. कोर्ट ने 27 नवंबर को बहुमत परीक्षण का आदेश दिया लेकिन कल दोपहर तीन बजे अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. बाद में फडणवीस ने भी अपना इस्तीफा दे दिया. अब गुरुवार को उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे तो उसमें अजित पवार को फिर से डिप्टी सीएम  बनाए जाने की चर्चा है.

ये वीडियो भी देखें: