AAP का दावा- DDCA में करोड़ों रुपये के घोटाले हुए, अरुण जेटली की सहमति से हुआ भ्रष्‍टाचार
Advertisement

AAP का दावा- DDCA में करोड़ों रुपये के घोटाले हुए, अरुण जेटली की सहमति से हुआ भ्रष्‍टाचार

वित्त मंत्री अरुण जेटली पर हमला तेज करते हुए आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को दिल्ली के क्रिकेट संगठन डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार को लेकर आरोपों की झड़ी लगा दी। आप ने कहा कि दिल्ली सचिवालय पर सीबीआई के छापे और एसीबी का नियंत्रण लेने का मुख्य उद्देश्य अरूण जेटली के कार्यकाल में डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार को प्रकाश में आने से रोकने का था।

AAP का दावा- DDCA में करोड़ों रुपये के घोटाले हुए, अरुण जेटली की सहमति से हुआ भ्रष्‍टाचार

नई दिल्‍ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली पर हमला तेज करते हुए आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को दिल्ली के क्रिकेट संगठन डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार को लेकर आरोपों की झड़ी लगा दी।

आम आदमी पार्टी ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस कर डीडीसीए घोटाले को लेकर अरुण जेटली पर गंभीर आरोप लगाए। आप ने दावा किया कि जेटली के डीडीसीए अध्‍यक्ष पद पर रहते हुए करोड़ों रुपये का भ्रष्‍टाचार हुआ। आप नेता कुमार विश्‍वास ने कहा कि डीडीसीए घोटाले में जेटली की सीधी भूमिका है। उनके डीडीसीए अध्‍यक्ष पद पर रहते हुए करोड़ों रुपये के घोटाले हुए। केजरीवाल के सचिव के दफ्तर में सीबीआई का छापा जेटली के दस्‍तावेज के लिए किया गया। जेटली के समय करोड़ों रुपये के घोटाले हुए और अब मोदी सरकार जेटली को बचा रही है। आप ने पीएम मोदी से यह मांग की कि भ्रष्‍ट मंत्री अरुण जेटली को तुरंत मंत्री पद से हटाएं और इस घोटाले की निष्‍पक्ष जांच करवाएं।  

आप ने कहा कि दिल्ली सचिवालय पर सीबीआई के छापे और एसीबी का नियंत्रण लेने का मुख्य उद्देश्य अरूण जेटली के कार्यकाल में डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार को प्रकाश में आने से रोकने का था। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि फर्जी कंपनियों के जरिए डीडीसीए से पैसा निकाला गया है। जेटली को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए ताकि एजेंसियों की ओर से स्वतंत्र रूप से जांच सुनिश्चित हो सके। इनमें से कुछ एजेंसियां वित्त मंत्रालय के अधीन हैं।

आप नेता राघव चडढा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दिल्‍ली सरकार की कमेटी की जांच में डीडीसीए में भ्रष्‍टाचार का खुलासा हुआ। डीडीसीए में सेलेक्‍शन में घोटाला, बिलों में भ्रष्‍टाचार हुआ। चेन सांघी कमेटी की रिपोर्ट से भ्रष्‍टाचार का खुलासा हुआ। आप नेता ने कहा कि डीडीसीए में पांच फर्जी कंपनियों के जरिये घोटाले हुए। बिना इजाजत बिल के पैसे दिए गए। इसका डीडीसीए के पास जवाब नहीं है। अरुण जेटली की सहमति से भ्रष्‍टाचार हुए। जो काम हो चुके थे, उनके लिए भी पैसे का भुगतान किया गया और कई बार पैसे दिए गए। आप नेता ने कहा कि फर्जी कंपनियों बनाकर डीडीसीए से पैसा निकाला जा रहा है। सभी फर्जी कंपनियों के ईमेल और पते एक ही हैं। डीडीसीए के घोटाले में टेंडर नहीं निकाले गए।  जेटली ने पैसे देकर फर्जी केस करवाए। कोटला स्‍टेडियम के लिए 24 करोड़ रुपये का बजट था लेकिन 114 करोड़ रुपये खर्च किए गए।

जेटली पर हमला तेज करते हुए आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के क्रिकेट संगठन डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों की मुक्त और पारदर्शी जांच के लिए तुरंत उनके इस्तीफे की मांग की। इससे पहले, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि दिल्ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) में जेटली के अध्यक्ष के तौर पर उनके 13 साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार हुआ। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि जेटली जब तक वित्त मंत्री हैं डीडीसीए की अनियमितताओं की निष्पक्ष जांच मुमकिन नहीं है। इसलिए उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। आप नेता आशुतोष ने दावा किया कि भाजपा सांसद कीर्ति आजाद ने डीडीसीए प्रमुख के रूप में जेटली के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। आप प्रवक्‍ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के दफ्तर पर सीबीआई का छापा इसलिए मारा गया क्योंकि दिल्ली सरकार इस मुद्दे की पड़ताल के लिए एक जांच कमेटी बनाने वाली थी।

Trending news