AAP के बागी विधायक कर्नल देवेंद्र सहरावत ने हार्दिक पटेल से की मुलाकात
Advertisement

AAP के बागी विधायक कर्नल देवेंद्र सहरावत ने हार्दिक पटेल से की मुलाकात

हार्दिक पटेल अपने समुदाय के लिए आरक्षण और किसानों के लिए ऋण माफी की मांग को लेकर यहां अपने आवास पर अनशन कर रहे हैं.

AAP विधायक ने कहा कि हार्दिक ने किसानों का मुद्दा उठाया है, इसलिए वह उनके साथ आए हैं

अहमदाबाद : आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली के विधायक कर्नल देवेंद्र सहरावत ने गुरुवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से मुलाकात की जो विभिन्न मुद्दों को लेकर यहां पिछले छह दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं. हार्दिक अपने समुदाय के लिए आरक्षण और किसानों के लिए ऋण माफी की मांग को लेकर यहां अपने आवास पर अनशन कर रहे हैं.

देवेंद्र सहरावत ने बताया कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर हार्दिक से मुलाकात की क्योंकि वह खुद भी कृषक समुदाय से आते हैं और कृषि ऋण माफी की उनकी मांग का समर्थन किया है. हार्दिक को उपवास पर बैठे हुए गुरुवार को छठा दिन था.

उन्होंने कहा कि हमारे देश में सबसे ज्यादा किसान परेशान हैं. यूरोपीय देशों में किसानों को पूंजी माना जाता है और उन्हें पेंशन दी जाती है जबकि भारत में उनकी आय उस पेंशन से भी कम है. वे पूरी तरह उपेक्षित हैं. वह यहां किसानों के मुद्दे को उठाने के लिए हार्दिक का समर्थन करने आए हैं. 

सहरावत ने कहा, ‘मैं भी किसान हूं इसलिए व्यक्तिगत तौर पर यहां आया हूं. चूंकि अधिकतर किसान अशिक्षित हैं, उन्हें नहीं मालूम कि अपने मुद्दे कैसे रखें. इसलिए उनके साथ अन्याय होता है. 2019 के चुनावों में किसानों के मुद्दे मुख्य होंगे.’ 

बता दें कि कर्नल देवेंद्र सहरावत आम आदमी पार्टी के बागी विधायक हैं. वह कई मुद्दों पर पार्टी की खिलाफत कर चुके हैं. 2016 में पार्टी ने उन्हें प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था. सहरावत दिल्ली के बिजवासन से विधायक हैं.
 
(इनपुट भाषा से)

Trending news