जेल में कटेंगी AAP विधायक सोमनाथ भारती की रातें, कोर्ट ने 13 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा
Advertisement

जेल में कटेंगी AAP विधायक सोमनाथ भारती की रातें, कोर्ट ने 13 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

यूपी के अस्पतालों पर विवादित बयान देने के मामले में सोमवार को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आप विधायक सोमनाथ भारती को 13 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इससे पहले आज के दिन बरेली में एक अन्य विवादित बयान से नाराज होकर एक युवक ने सोमनाथ पर स्याही फेंक दी थी. 

जेल में कटेंगी AAP विधायक सोमनाथ भारती की रातें, कोर्ट ने 13 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

लखनऊ: विवादित बयान मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. सोमवार को कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए आप एमएलए (AAP MLA) को न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया है. 

इस कारण जेल में कटेगी AAP विधायक की रातें

सोमनाथ भारती को यूपी के अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान के लिए अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उनके खिलाफ अमेठी के जगदीशपुर थाने में धारा 505 और 153A के तहत मुकदमा दर्ज है. पुलिस का आरोप है कि सोमनाथ भारती ने शनिवार को अमेठी में कथित तौर पर बयान दिया था, 'हम उत्तर प्रदेश में आए हैं. हम यहां के स्कूलों को, अस्पतालों को देख रहे हैं. ये सब ऐसी बदतर हालत में है कि अस्पतालों में कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं.' अब एमपी-एमएलए जज पीके जयंत ने जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए 13 जनवरी की तारीख तय की है. यानी दो दिन आप विधायक सोमनाथ भारती को जेल की सलाखों के पीछे गुजारनी होगी.

ये भी पढ़ें:- #OliOnZee: भारत, PM मोदी और भारत-चीन विवाद पर बोले KP Sharma Oli

आज बरेली भी दिया था विवादित बयान

इससे पहले सोमवार को रायबरेली दौरे के दौरान सोमनाथ भारती के एक अन्य बयान से नाराज होकर एक युवक ने उन पर स्याही फेंकी थी. जानकारी के मुताबिक, वे रायबरेली के सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से मिल रहे थे. उसी दौरान विरोध करने पहुंचे बीजेपी और हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. इसी दौरान एक युवक ने उन पर काली स्याही फेंक दी. 

ये भी पढ़ें:- नए कृषि कानून बरकरार रहेंगे या रद्द होंगे? इस दिन आएगा फैसला

आरोपी के बजाय सोमनाथ भारती की अरेस्टिंग

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी युवक के बजाय सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने उन्हें कहा कि उनके खिलाफ अमेठी में मुकदमा दर्ज है, इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है. वहीं शहर कोतवाल अतुल कुमार सिंह ने बताया कि जिन युवकों ने स्याही फेंकी है, उनकी पहचान की जा रही है. जल्द ही उन पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- फिर दोहराया गया 'निर्भया कांड', दरिंदों ने विधवा के प्राइवेट पार्ट में डाल दिया सरिया

भारती की पुलिस अफसरों से हुई नोंकझोंक

पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान आप एमएलए सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) की पुलिस अधिकारियों के साथ नोंकझोंक भी हुई. इसके बाद भारती को गिरफ्तार करके सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रखा गया. बाद में उन्‍हें एस्कॉर्ट के साथ अमेठी की तरफ रवाना कर दिया गया. MLA की गिरफ्तारी के बाद रायबरेली से आप कार्यकर्ताओं की दर्जनों गाड़ियों का काफिला पीछे लग गया.

VIDEO

Trending news