Zee Rozgar Samachar

AAP ने MCD टैक्स बढ़ोतरी के खिलाफ बीजेपी मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

 राष्ट्रीय राजधानी में MCD द्वारा बढ़ाए गए टैक्स और घोटालों के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) ने धरना-प्रदर्शन किया. 

AAP ने MCD टैक्स बढ़ोतरी के खिलाफ बीजेपी मुख्यालय पर किया प्रदर्शन
दिल्ली

 

नई दिल्ली: 

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने बुधवार को बीजेपी शासित दक्षिण दिल्ली नगर निगम द्वारा घोषित टैक्स बढ़ोतरी के खिलाफ, बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में आप कार्यकर्ता, नेता और आम लोग शामिल हुए. दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. प्रदर्शन आप मुख्यालय से शुरू हुआ और भाजपा मुख्यालय तक पहुंचने से पहले ही पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोक दिया. 

आम आदमी पार्टी का कहना है कि एसडीएमसी ने व्यावसायिक टैक्स, अनधिकृत कॉलोनियों में हाऊस टैक्स और संपत्ति हस्तांतरण टैक्स में बढ़ोतरी की है. पूरा देश कोविड संकट से गुजर रहा है और लोग भारी वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं. ऐसे संकट के बीच एसडीएमसी ने दिल्ली के नागरिकों पर अतिरिक्त टैक्स का बोझ डाला है. टैक्स में बढ़ोतरी का यह निर्णय न केवल बहुत खतरनाक है, बल्कि अमानवीय और अस्वीकार्य भी है. पार्टी का कहना है कि हर स्तर पर इस फैसले का विरोध जारी रहेगा.

आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने कहा, "आम आदमी पार्टी का दिल्ली की जनता से यह वादा है कि वह भारतीय जनता पार्टी को इस फैसले को वापस लेने के लिए मजबूर करेगी. जब बीजेपी शासित एसडीएमसी ने इन तीनों टैक्स में बढ़ोतरी का प्रस्ताव पारित किया तो कांग्रेस पार्टी ने चुपचाप बीजेपी का समर्थन किया. कांग्रेस पार्टी ने प्रस्ताव का विरोध नहीं किया और न तो वे बाहर गए और न ही विरोध किया."  

पाठक ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "दुर्भाग्य से अप्रैल 2017 में जब बीजेपी फिर से सभी एमसीडी में सत्ता में आई, तब से लेकर आज तक कांग्रेस पार्टी भाजपा के भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरी तरह से चुप है. पिछले तीन वर्षों में, एमसीडी में बीजेपी के भ्रष्टाचार के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने एक बार भी सड़क पर उतर कर विरोध नहीं किया. 
कोरोना महामारी के समय में, दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली के नागरिकों के साथ खड़ी है."  

उन्होंने कहा, "आम आदमी पार्टी की सरकार ने मुफ्त राशन वितरित किया, गरीबों के लिए भोजन की व्यवस्था की, गरीब लोगों को आर्थिक सहायता दी और दिल्ली के विकास के लिए 24 घंटे काम किया लेकिन बीजेपी और कांग्रेस का मकसद गरीब लोगों को लूटना है और इसीलिए उन्होंने टैक्स में बढ़ोतरी का फैसला लिया है." 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.