close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP का आरोप- सरकारी स्कूलों के छात्रों के पैरेंट्स का ‘ब्रेनवॉश’ करने की कोशिश कर रही है AAP

बीजेपी ने  एलजी से मुलाकात कर सरकारी स्कूलों में कथित रूप से सत्तारूढ़ आप द्वारा वितरित किए जा रहे पत्र के खिलाफ शिकायत की. दिल्ली सरकार ने पत्र को ‘फर्जी’ करार दिया है, 

BJP का आरोप- सरकारी स्कूलों के छात्रों के पैरेंट्स का ‘ब्रेनवॉश’ करने की कोशिश कर रही है AAP
दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर सरकारी स्कूलों में कथित रूप से सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा वितरित किये जा रहे पत्र के खिलाफ शिकायत की.

इस कथित पत्र में विधानसभा चुनाव से पहले अभिभावकों से उनकी राजनीतिक पसंद के बारे में पूछा जा रहा है. दिल्ली सरकार ने हालांकि पत्र को ‘फर्जी’ करार दिया है और कहा कि इसके मूल स्रोत की जांच की जा रही है.

गुप्ता ने बैजल को लिखे एक पत्र में कहा,‘आप अपने स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता का मत-परिवर्तन (ब्रेनवॉश) करने में लिप्त है ताकि वे पार्टी के राजनीतिक दर्शन, दृष्टिकोण और उपलब्धियों के लिए प्रतिबद्ध हों. स्कूल प्रबंधन समितियों के सदस्य आप के नेता, विधायक और कार्यकर्ता है जिन्हें अभिभावकों को समझाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है ताकि वे उन्हें आप के प्रति प्रभावित कर सके और वे भाजपा या कांग्रेस के प्रति समर्पित न हों.’’

डीओई ने पत्र को बताया फर्जी
दिल्ली के शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने कुछ समूहों द्वारा स्कूल प्रबंधन समितियों को वितरित किए जा रहे पत्रों को गुरुवार को ‘फर्जी’ करार दिया था. डीओई निदेशक बिनय भूषण ने कहा कि संकट पैदा करने के लिए एक फर्जी पत्र वितरित किया जा रहा है और वे इसके मूल स्रोत की जांच कर रहे हैं. 

दिल्ली सरकार में सूत्रों ने बताया कि पत्र को ‘‘दुर्भावनापूर्ण इरादे’’ से स्कूल प्रबंधन समिति के कुछ समूहों के बीच वितरित किया गया है.