close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चुनावी नामांकन में गलत जानकारी देने के मामले में अभिषेक बनर्जी नहीं हुए कोर्ट में पेश

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बजर्नी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को दिल्‍ली की राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने 13 अगस्‍त को पेश होने के आदेश दिए हैं.

चुनावी नामांकन में गलत जानकारी देने के मामले में अभिषेक बनर्जी नहीं हुए कोर्ट में पेश
संसद सत्र में भाग लेने के चलते कोर्ट में पेश नहीं हो सकते सांसद अभिषेक बनर्जी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी गुरुवार को राउज एवेन्यू की विशेष अदालत में पेश नहीं हों सके. उनके वकील ने कोर्ट को बताया कि संसद सत्र चलने की वजह से वे पेश नहीं सके हैं, ऐसे में कोई और तारीख दी जाए. 

दिल्‍ली की राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने अब 13 अगस्त को अभिषेक बनर्जी को पेश होने को कहा है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने अभिषेक बनर्जी को 2014 के लोकसभा चुनाव के समय दाखिल किए गए नामांकन पत्र में गलत जानकारी देने के मामले में समन जारी किया था.  

दरअसल, अभिषेक बनर्जी पर गलत जानकारी का आरोप लगाते हुए शिकायत दायर की गई थी. अदालत ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए 25 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया था. अधिवक्ता नीरज की तरफ से अदालत में बनर्जी के खिलाफ शिकायत दायर की गई थी.

शिकायत में कहा गया था कि अभिषेक बनर्जी ने अपने नामांकन के साथ जो शपथ पत्र दिया था, उसमें एमबीए तक पढ़ाई करने का दावा किया है. वहीं, शिकायत के मुताबिक यह दावा गलत है और डिग्री फर्जी है. शिकायत में कहा गया है कि जनता को धोखा देने के लिए अभिषेक बनर्जी ने खुद को ज्यादा पढ़ा-लिखा बताया है.

LIVE TV:

शिकायत में यह भी कहा गया है कि यह जनता पर प्रभाव डालने के लिए किया गया है. अदालत ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए समन जारी किया. अदालत ने कहा शिकायत सुनने के लिए पर्याप्त सामग्री है.