सरकारी अधिकारियों के घर रेड में मिला काले धन का खजाना, आय से 800 गुना संपत्ति जब्त
Advertisement

सरकारी अधिकारियों के घर रेड में मिला काले धन का खजाना, आय से 800 गुना संपत्ति जब्त

Anti Corruption Bureau Raids In Karnataka: एसीबी रेड के दौरान एक सरकारी अधिकारी के घर में पानी के पाइप से 13 लाख रुपये कैश बरामद हुआ. एसीबी ने रेड के लिए 68 टीमें बनाई थीं.

फाइल फोटो | फोटो साभार- PTI

बेंगलुरु: पिछले दो दिन से कर्नाटक (Karnataka) के अलग-अलग जिलों में सरकारी अधिकारियों पर एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) की रेड में 72.52 करोड़ की प्रॉपर्टी बरामद हुई है. इस रेड में एसीबी (ACB) ने 15 सरकारी अधिकारियों के घर छापा मारा, जिनपर आय से अधिक संपत्ति होने  का अंदेशा था. बुधवार को ACB ने 68 जगहों पर छापे की कार्रवाई की, जिसमें 503 अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे. जिन्हें 68 टीमों में विभाजित किया गया था. अपनी कार्रवाई में इन टीमों ने भारी मात्रा में कैश, सोना, सोने के जेवर, इन्वेस्टमेंट के कागजात, शेयर बॉन्ड और जमीन के कागजात बरामद किए हैं.

  1. कर्नाटक के कई जिलों में एसीबी का छापा
  2. छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में मिला कैश
  3. एग्रीकल्चर जॉइंट डायरेक्टर के घर एसीबी की रेड

सरकारी अधिकारी के घर से 7 किलो सोना बरामद

पीडब्ल्यूडी (PWD) के जूनियर इंजीनियर एसएम बिरादर के घर से जहां पानी के पाइप से 13 लाख की रकम बरामद की गई, वहीं एक दूसरे अधिकारी के पास से 7 किलोग्राम सोना बरामद हुआ.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में आई भुखमरी की नौबत, कर्ज में दबे देश में ना पैसा ना अनाज; मचा हाहाकार

आय से 879 फीसदी अधिक निकली सरकारी अधिकारी की संपत्ति

ACB की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार, गुरुवार तक चली कार्रवाई में 15 सरकारी अधिकारियों के पास से अब तक 72.52 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त कर ली गई है. बेंगलुरु ग्रामीण के जिला निर्मिति केंद्र के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आरएस वासुदेव के पास कुल 18.2 करोड़ की प्रॉपर्टी मिली जोकि उनकी आय से 879.53 फीसदी अधिक है.

ग्रुप डी के कर्मचारी के घर काले धन का खजाना

बेंगलुरु में बीबीएमपी (BBMP) में ग्रुप D के कर्मचारी जीवी गिरी के घर से 6.24 करोड़ की संपत्ति हासिल हुई जो उनकी आय से 563 फीसदी अधिक है. कलबुर्गी के जूनियर इंजीनियर एसएम बिरादर के घर से 4.15 करोड़ की संपत्ति बरामद की गई जो उनकी आय से 406 फीसदी अधिक है.

ये भी पढ़ें- भूकंप से कांपा मिजोरम, रिक्टर स्केल पर 6.1 रही तीव्रता; बांग्लादेश में था केंद्र

गदग जिले की एग्रीकल्चर जॉइंट डायरेक्टर टीएस रुद्रेश के घर से 6.65 करोड़ की संपत्ति बरामद की गई जो उनकी आय से 400 फीसदी अधिक है.

LIVE TV

Trending news