निर्भया केस की जांच करने वाले ACP से Zee News की Exclusive बातचीत, जानें क्या कहा
Advertisement

निर्भया केस की जांच करने वाले ACP से Zee News की Exclusive बातचीत, जानें क्या कहा

निर्भया के दोषियों को सुबह 5.30 बजे फांसी पर लटकाया गया.

एसीपी राजेंद्र सिंह ने ज़ी न्यूज से एक्सक्लूसिव बात की.

नई दिल्ली: निर्भया के चारों दोषियों पवन, अक्षय, मुकेश और विनय को तय समय सुबह 5:30 बजे फांसी पर लटकाया गया. 7 साल बाद निर्भया को इंसाफ मिला. निर्भया केस (Nirbhaya case) की जांच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली SIT टीम में तत्कालीन इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह ने निर्भया के दोषियों को फांसी दिए जाने पर संतोष जताया है. बता दें कि अब राजेंद्र सिंह अब एसीपी बन चुके हैं.

  1. निर्भया के दोषियों को सुबह 5.30 बजे फांसी पर लटकाया गया
  2. 7 साल बाद निर्भया को इंसाफ मिला
  3. SIT टीम के हेड प्रमोद सिंह कुशवाहा ने ज़ी न्यूज से एक्सक्लूसिव बात की

एसीपी राजेंद्र सिंह ने ज़ी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा, "उन दिनों केस से जुड़ी चुनौतियों के साथ-साथ अपने ही परिवार के तीखे सवालों का सामना करना पड़ता था."

इसके अलावा निर्भया केस की जांच करने वाली SIT टीम के हेड और साउथ दिल्ली के तत्कालीन एडिशनल डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने भी दोषियों की फांसी पर संतोष व्यक्त किया. प्रमोद सिंह कुशवाहा आज स्पेशल सेल के डीसीपी हैं.

निर्भया के दोषियों की फांसी होने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, 'मैंने बेटी की तस्वीर को गले लगाकर उससे कहा- बेटा आज आपको इंसाफ मिल गया. मुझे अपनी बेटी पर गर्व है. आज वो अगर होती हो मैं एक डॉक्टर की मां कहलाती."

ये भी पढ़ें- #NirbhayaNyayDivas: निर्भया के पिता ने Zee News के जरिए पूरे देश को दिया ये संदेश

मीडिया से बात करते हुए आशा देवी भावुक हो गईं. उन्होंने आगे कहा, मैं देशभर की महिलाओं से अपील करती हूं कि देश में किसी भी बेटी के साथ अन्याय हो तो उसका साथ दें. श की बच्चियों के लिए मेरा संघर्ष जारी रहेगा. मैं आगे भी ये लड़ाई जरी रखूंगी. आज के बाद देश की बच्चियां अपने आप को सुरक्षित महसूस करेंगी.'

ये भी पढ़ें- #NirbhayaNyayDivas: 7 साल बाद निर्भया को मिला इंसाफ, तिहाड़ जेल में दोषियों को दी गई फांसी

निर्भया की मां ने कहा, 'ये पहली बार है जब चार दोषियों को एक साथ फांसी पर लटकाया है. मेरी बेटी को देर से ही सही लेकिन इंसाफ मिला है. आज देश की बेटियों को इंसाफ मिला है. मैं देश की न्याय व्यवस्था का शुक्रिया अदा करती हूं. उन्होंने दोषियों के सभी दांवपेंच को फेल किया.'

LIVE TV

Trending news