BMC के 'अवैध निर्माण' के नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे एक्टर Sonu Sood, ये है मामला
Advertisement

BMC के 'अवैध निर्माण' के नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे एक्टर Sonu Sood, ये है मामला

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) की इमारत में कथित अवैध निर्माण का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सोनू सूद ने वकील के जरिए सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर कर BMC के नोटिस पर रोक लगाने की मांग की है.

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने मुंबई में अपने आवास में कथित अवैध निर्माण को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) में याचिका खारिज होने पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में अपील की. 

  1. बॉम्बे हाई कोर्ट से खारिज हुई थी सूद की याचिका
  2. BMC ने लगाया इमारत में अवैध निर्माण का आरोप
  3. सोनू सूद पर नियमों के पालन न करने का आरोप

कथित अवैध निर्माण पर सोनू सूद को मिला है नोटिस

बता दें कि मुंबई के जुहू क्षेत्र में बनी आवासीय इमारत में कथित अवैध निर्माण पर बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने सोनू सूद (Sonu Sood) को नोटिस जारी कर रखा है. इस नोटिस के खिलाफ सोनू सूद (Sonu Sood) ने हाई कोर्ट (Bombay High Court) में याचिका दायर की थी लेकिन कोर्ट ने उनकी अपील खारिज कर दी. 

बॉम्बे हाई कोर्ट से खारिज हुई सूद की याचिका

बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) में सुनवाई के दौरान एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) के वकील ने BMC के नोटिस का अनुपालन करने के लिए 10 सप्ताह का समय मांगा था. हाई कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज करके कहा था कि अभिनेता के पास पहले पर्याप्त अवसर था. फिर भी यदि आवश्यक हो तो वह नगर निकाय से संपर्क कर सकते है.

सोनू सूद ने इमारत में अवैध निर्माण से इनकार किया

सोनू सूद के वकील ने हाई कोर्ट में दावा किया था कि उनके मुवक्किल ने इमारत में ऐसा कोई बदलाव नहीं किया, जिसके लिए BMC की जरूरत पड़ती हो. वकील ने कहा कि इमारत में केवल वही बदलाव किए गए, जिसके लिए महाराष्ट्र क्षेत्रीय और नगर नियोजन (MRTP) अधिनियम के तहत अनुमति दी गई है.

BMC ने लगाया इमारत में अवैध निर्माण का आरोप

वहीं BMC ने हाई कोर्ट में आरोप लगाया कि बॉलीवुड अभिनेता ने छह मंजिला आवासीय इमारत ‘शक्ति सागर’ में संरचनात्मक बदलाव किए और आवश्यक अनुमति के बिना उसे एक होटल में बदल दिया. इसके बाद BMC ने इस महीने के शुरू में जुहू पुलिस थाने में एक शिकायत भी गई थी. हालांकि अभी केस दर्ज नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- Sonu Sood को लगा बड़ा झटका, Bombay High Court ने नामंजूर की याचिका

सोनू सूद पर नियमों के पालन न करने का आरोप

BMC ने कोर्ट में कहा कि उसने ‘शक्ति सागर’ का निरीक्षण किया था और पाया था कि सोनू सूद (Sonu Sood) ने नियमों का कथित तौर पर पालन नहीं किया. इस संबंध में पिछले साल अक्टूबर में भी नोटिस दिया गया था, इसके बावजूद अवैध निर्माण जारी था. इसके बाद पुलिस को शिकायत पत्र भेजा गया था.

LIVE TV

Trending news