अधीर रंजन का आरोप- रेड लाइट पर जबरन रोकी जा रही कांग्रेस सांसदों की गाड़ी
Advertisement

अधीर रंजन का आरोप- रेड लाइट पर जबरन रोकी जा रही कांग्रेस सांसदों की गाड़ी

 कांग्रेस सांसद और लोकसभा में पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी एक बार फिर सुर्खियों में हैं.

अधीर रंजन का आरोप- रेड लाइट पर जबरन रोकी जा रही कांग्रेस सांसदों की गाड़ी

नई दिल्ली: लोकसभा में अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस सांसद और लोकसभा में पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी एक बार फिर सुर्खियों में हैं. उन्होंने पुलिस पर जबरन गाड़ी रोकने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि ''दिल्ली के विजय चौक लाल बत्ती पर उनकी कार को जबरदस्ती रोक दिया गया, जबकि गाड़ी पर संसद में एंट्री का स्टिकर भी लगा था. यह सिर्फ हमारे साथ ही नहीं, बल्कि अन्य सहयोगी सांसदों के साथ भी किया गया है''. अधीर रंजन ने बताया कि सभी सांसद आधिकारिक कार में बैठकर संसद में एंट्री के लिए आए थे, जिनके कार के आगे एंट्री का स्टिकर लगा था. इसके बाद भी उन सबको रेड लाइट पर रोका गया. 

बीते मंगलवार को अधीर रंजन चौधरी के हुमायूं रोड स्थित आवास पर चार युवकों के जबरन घुसने और स्टाफ के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया था.दिल्ली पुलिस ने कहा था- कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के आवास से लगे ऑफिस में चार लोगों की तरफ से तोड़फोड़ और गाली-गलौज किए जाने की शिकायत मिली है हमलावर यह चाहते थे कि कर्मचारी सांसद से फोन पर उनकी बात कराए, लेकिन, कर्मचारियों ने ऐसा करने से मना कर दिया. इसकी जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें:- लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के घर पर हमला

उल्‍लेखनीय है कि अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस की तरफ से दिल्‍ली हिंसा पर सरकार के खिलाफ लगातार मुखर हैं. लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "सरकार नहीं चाहती कि दिल्ली दंगों की साजिश सामने आए." चौधरी ने कहा, "हमने कार्य मंत्रणा समिति को अवगत कराया है कि हम दिल्ली दंगों के मामले को उठाएंगे, लेकिन हमें इजाजत नहीं है. सरकार ने विवाद से विश्वास विधेयक सदन में पेश किया. हम इस विधेयक पर भी बोलना चाहते हैं, लेकिन सरकार जल्दबाजी में है, नहीं चाहती है कि दिल्ली दंगों के पीछे की सच्चाई सामने आए." कांग्रेस नेता ने कहा, "हम मुद्दे को उठाना जारी रखेंगे और सरकार का विरोध करेंगे."

यह भी देखें:-

मालूम हो कि अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल के बेरहमपुर सीट से सांसद हैं. बंगाली परिवार से आने वाले अधीर रंजन का जन्म 2 अप्रैल 1956 को हुआ था. अधीर 1996 से राजनीति में हैं. इसी साल वह पहली बार विधायक बने थे. 1999 में वह पहली बार सांसद बने थे. लोकसभा में अधीर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. अधीर रंजन कई मौकों पर बीजेपी और मोदी सरकार को घेरने के दौरान आक्रामक होते रहे हैं.

Trending news