close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा में कांग्रेस ने उठाई मांग, अभिनंदन की मूंछों को घोषित किया जाए 'राष्ट्रीय मूंछ'

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में सवाल किया कि अगर यूपीए सरकार के दौरान भ्रष्टाचार हुआ था तो अबतक 2जी और कोयला घोटाले में कितने लोग पकड़े गए.

लोकसभा में कांग्रेस ने उठाई मांग, अभिनंदन की मूंछों को घोषित किया जाए 'राष्ट्रीय मूंछ'
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल रहे चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'बड़े सेल्समैन' हैं और इस चुनाव में उन्होंने अपने उत्पाद को अच्छी तरह बेचा.

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए इतिहास को तोड़-मरोड़कर पेश करने की बात कही. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार को अपनी प्रशंसा सुनने का नशा है और वह पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों को स्वीकारना ही नहीं चाहती है. वहीं, चौधरी ने केंद्र सरकार से एक अनोखी मांग करते हुए कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान (abhinandan varthaman) को पुरस्कार मिलना चाहिए और उनकी मूंछों को 'राष्ट्रीय मूंछ' घोषित किया जाना चाहिए.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में सवाल किया कि अगर यूपीए सरकार के दौरान भ्रष्टाचार हुआ था तो अबतक 2जी और कोयला घोटाले में कितने लोग पकड़े गए. उन्होंने क्या मोदी सरकार इन घोटालों में किसी को गिरफ्तार कर पाई है. चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार कांग्रेस के नेताओं को चोर बताकर सत्ता पर काबिज हई लेकिन कांग्रेस के नेता अब भी संसद में बैठे हए हैं. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आपकी सरकार ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जेल में क्यो नहीं डाला.

 

 

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल रहे चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'बड़े सेल्समैन' हैं और इस चुनाव में उन्होंने अपने उत्पाद को अच्छी तरह बेचा. वहीं, कांग्रेस अपने उत्पाद को बेचने में विफल रही और हम इस बात को स्वीकार करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने प्रताप सारंगी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को स्वामी विवेकानंद की उपमा दिए जाने पर भी आपत्ति जताई.