Zee Rozgar Samachar

फिल्‍म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ पर विवादों के बीच राजनाथ सिंह से मिले प्रोड्यूसर्स, सुरक्षा का आश्‍वासन मिला

निर्माता-‍निर्देशक करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान की मौजूदगी को लेकर फिल्म की रिलीज पर छाए संकट पर गुरुवार को फिल्म जगत से जुड़े लोगों ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात की। गृह मंत्री ने फिल्म की रिलीज को लेकर सुरक्षा का आश्वासन दिया है। करण जौहर के साथ गृहमंत्री से मुलाकात करने वालों में ‘फिल्म एंड प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया’ के अध्यक्ष मुकेश भट्ट, फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की निर्माता धर्मा प्रोडक्शंस के सीईओ अपूर्व मेहता, सिद्धार्थ राय कपूर भी शामिल थे।

फिल्‍म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ पर विवादों के बीच राजनाथ सिंह से मिले प्रोड्यूसर्स, सुरक्षा का आश्‍वासन मिला

नई दिल्ली : निर्माता-‍निर्देशक करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान की मौजूदगी को लेकर फिल्म की रिलीज पर छाए संकट पर गुरुवार को फिल्म जगत से जुड़े लोगों ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात की। गृह मंत्री ने फिल्म की रिलीज को लेकर सुरक्षा का आश्वासन दिया है। करण जौहर के साथ गृहमंत्री से मुलाकात करने वालों में ‘फिल्म एंड प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया’ के अध्यक्ष मुकेश भट्ट, फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की निर्माता धर्मा प्रोडक्शंस के सीईओ अपूर्व मेहता, सिद्धार्थ राय कपूर भी शामिल थे।

बॉलीवुड के इन लोगों ने दिल्ली में आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर आगामी फिल्म की रिलीज सुगम करने के बारे में चर्चा की। मुकेश भट्ट ने कहा कि राजनाथ से मुलाकात के बाद मैं इत्मीनान में हूं। उनसे मिलने से पहले मैं बहुत नर्वस था। उन्होंने कहा कि आपकी दीवाली अच्छी रहेगी। गृह मंत्री ने फिल्म रिलीज को लेकर सभी तरह की सुरक्षा देने का वादा किया है। उन्होंने कहा है कि वो हर राज्य के मुख्यमंत्री से फिल्म की रिलीज को लेकर बात करेंगे। फिल्म किसी हिंसा और विवाद के थिएटर्स में रिलीज होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह मायने नहीं रखता कि पाकिस्तान में भारतीय कंटेंट को बैन कर दिया है। हमारा कंटेंट विश्वभर में रिलीज होता है तो हमे पाकिस्तान की जरूरत नहीं है।

पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान अभिनीत यह फिल्म उस वक्त मुश्किलों में घिर गई जब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने कहा कि वे पाकिस्तानी कलाकारों के अभिनय वाली किसी भी फिल्म को भारत में रिलीज नहीं होने देंगे। इस बीच फिल्म की रिलीज को लेकर चल रहे विरोध को शांत करने के लिए फिल्म के निर्देशक करण जौहर ने विरोधकर्ताओं से यह अपील की कि भविष्य में वह अब किसी पाकिस्तानी प्रतिभा को अपनी फिल्म में नहीं लेंगे।

लिहाजा मनसे ने जौहर के भविष्य में किसी पाकिस्तानी कलाकार को अपनी फिल्म में नहीं लेने वाले उनके बयान को खारिज करते हुए अपना प्रदर्शन जारी रखा है।
राज ठाहरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण ने मल्टीप्लेस मालिकों को भी धमकी दी है कि अगर को फिल्म को रिलीज करते हैं तो उनके मल्टीप्लेक्स के शीशे तोड़ दिए जाएंगे। फिल्म को लेकर उनका विरोध जारी रहेगा। इसके बाद से कुछ मल्टीप्लेक्स के बाहर सुरक्षा के इंतेजाम पुख्ता कर दिए गए हैं।

बहरहाल, महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली सप्ताहांत में फिल्म को प्रदर्शित करने वाले सिनेमाघरों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है। बुधवार को करण जौहर की तरफ से निर्माताओं का एक दल मुंबई पुलिस कमिश्नर से मिला था। पुलिस ने फिल्म रिलीज करने वाले थियेटरों को सुरक्षा देने का भरोसा दिया है।

गौर हो कि जम्‍मू कश्‍मीर में उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध शुरू हुआ है। फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' 28 अक्टूबर को रिलीज हो रही है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.