जानिए पीएम मोदी की 'मन की बात' सुनकर क्यों झूम उठीं आफरीन शेख

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' में आफरीन शेख की मेहनत और लगन का जिक्र किया है. 

जानिए पीएम मोदी की 'मन की बात' सुनकर क्यों झूम उठीं आफरीन शेख
आफरीन शेख

नई दिल्ली: गुजरात बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में टॉप करने वाली आफरीन शेख के लिए रविवार का दिन बेहद खास था. खास इसलिए था क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' में आफरीन की मेहनत और लगन का जिक्र किया है. पीएम की 'मन की बात' सुनकर आफरीन ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं. पीएम ने मन की बात में मेरा नाम लिया है. मेरे लिए ये बहुत बड़ा मौका है. मेरी पूरी मेहनत सफल हुई.'

उन्होंने कहा कि वो इस बात में विश्वास करती हैं कि जीतने वाला कभी भी हार नहीं मानता है और हार मानने वाले कभी भी जीतते नहीं हैं. अफरीन के पिता शेख मोहम्मद हमजा एक ऑटो ड्राइवर हैं और उन्होंने बेहद कठिनाइयों में रहकर पढ़ाई की और इतनी बड़ी कामयाबी हासिल की.

बाधाओं को किया पार
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम में आफरीन शेख का नाम लेते हुए कहा था कि उन्होंने अपने मजबूत आत्मविश्वास और लगन के चलते कठिनाइयों को पार किया और सफलता हासिल की. आफरीन आगे चलकर मेडिकल की पढ़ाई करना चाहती है. आफरीन कहती हैं कि उन्हें डॉक्टर का पेशा इसलिए पसंद है क्योंकि वे दूसरों के दर्द का इलाज कर उनके जीवन में खुशियां लाने का काम करते हैं. 

आफरीन के पिता मोहम्मद हमजा ने बताया कि उन्होंने कभी बेटी और बेटे में फर्क नहीं किया और यही वजह है कि उनकी बेटी की वजह उन्हें वो सम्मान मिला, जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी. आफरीन शेख ने गुजरात बोर्ड के 10वीं की परीक्षा में 98.31 पर्सेंटाइल अंक हासिल किए हैं.