22 साल बाद पड़ी है दिल्ली में ऐसी सर्दी, जानें कैसा होगा अगले पांच दिनों का तापमान

दिल्ली में इतनी कड़क ठंड 22 साल पहले पड़ी थी

22 साल बाद पड़ी है दिल्ली में ऐसी सर्दी, जानें कैसा होगा अगले पांच दिनों का तापमान
फाइल फोटो

दिल्ली की सर्दी अपने चरम पर दिख रही है. आज सुबह से ही दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी है. मौसम विभाग के अनुसार आज पारा 5.8 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. दिल्ली में इतनी कड़क ठंड 22 साल पहले पड़ी थी. आने वाले दिन और सर्द रहने की संभावना है. सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि पड़ोसी नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी ठंड का कहर जारी है.

4 डिग्री से भी नीचे गिर जाएगा तापमान
मौसम विभाग से मिले जानकारी के मुताबिक मौसम आने वाले दिनों में और गिरने की संभावना है. 28-30 दिसंबर के बीच तापमान 4 डिग्री या उससे भी कम होने की संभावना है. बुधवार को अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से सात डिग्री कम था जबकि न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि औसत से तीन डिग्री कम था.

अगले पांच दिन का तापमान
तारीख                  तापमान (डिग्री सेल्सियस)
26 दिसंबर 5.6
27 दिसंबर 5.0
28 दिसंबर 4.0
29 दिसंबर 4.0
30 दिसंबर 4.0

सुबह और शाम रहेगा घना कोहरा
गिरते तापमान के बीच यातायात प्रभावित होने की भी आशंका जताई जा रही है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि घटते तापमान के साथ ही राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में सुबह और शाम घना कोहरा रहेगा. इसकी वजह से ट्रेन और हवाई यात्रा में काफी प्रभाव पड़ सकता है. 

राष्ट्रीय राजधानी की वायु गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में दर्ज की गई। केंद्र द्वारा संचालित वायु गुणवत्ता और मौसम अनुमान प्रणाली (सफर) के मुताबिक, गुरुवार सुबह दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक 258 दर्ज किया गया।

ये वीडियो भी देखें: