आगरा: 100 फुट से अधिक गहरे बोरवेल से शिवा को सुरक्षित बाहर निकाला गया

आनंद ने बताया कि वहां पहुंचे सेना और एनडीआरएफ के संयुक्त दल ने बचाव अभियान शुरू किया जिसके तहत बोरवेल के समानांतर कुछ दूरी पर एक गड्ढा खोदा गया और उससे बोरवेल तक एक सुरंग बनाई गई.

आगरा: 100 फुट से अधिक गहरे बोरवेल से शिवा को सुरक्षित बाहर निकाला गया
फाइल फोटो (जी मीडिया)

आगरा: आगरा के धरियाई गांव में सोमवार सुबह 100 फुट से अधिक गहरे बोरवेल में गिरे चार साल के बच्चे शिवा को नौ घंटे से अधिक समय तक चले बचाव अभियान के दौरान सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. राज्य आपदा मोचन बल के डिप्टी कमांडेंट आनंद ने कहा 'बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और उसकी हालत ठीक है.'

सुबह 7.15 बजे बोरवेल में गिरा था बच्चा

घटना आगरा (ग्रामीण) के फतेहाबाद के निबोहरा थाना अंतर्गत धरियाई गांव में हुई. ये बच्चा सुबह करीब सात बजे अपने ही खेत में पिता द्वारा खुदवाए गए बोरवेल में गिर गया. बोरवेल खुला था. उसके साथ खेल रहे बच्चों ने इसकी जानकारी परिजनों को दी. वहां ग्रामीण एकत्र हो गए और पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई. 

बोरवेल के समांतर खोदा गया था गड्ढा

आनंद ने बताया कि वहां पहुंचे सेना और एनडीआरएफ के संयुक्त दल ने बचाव अभियान शुरू किया जिसके तहत बोरवेल के समानांतर कुछ दूरी पर एक गड्ढा खोदा गया और उससे बोरवेल तक एक सुरंग बनाई गई. उन्होंने कहा, 'इस बीच पाइप के जरिये बच्चे को लगातार ऑक्सीजन दी गई और उसके माता -पिता को लगातार उससे बात करते रहने को कहा गया ताकि बच्चा घबराए नहीं. उसे कुछ खाद्य सामग्री जैसे बिस्कुट आदि दिए गए.' आनंद ने बताया कि करीब नौ घंटे तक चले अभियान के बाद बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

पिता ने ही खुदवाया था बोरवेल

इस संबंध में एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बच्चा जिस बोरवेल में गिरा, उसे उसके पिता छोटेलाल ने खुदवाया था. उन्होंने कहा, 'सुबह हमने बोरवेल में जब एक रस्सी गिराई तो बच्चे ने उसे पकड़ लिया और उसकी आवाज भी आई.' बोरवेल से बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाले जाने पर गांव में खुशी का माहौल है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.