close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चिदंबरम पर कसता शिकंजा, नहीं छोड़ पाएंगे देश, ईडी के बाद अब CBI ने जारी किया LOC

अब अगर चिदंबर देश छोड़ने की कोशिश में किसी एयरपोर्ट जाएंगे तो उनको हिरासत में ले लिया जाएगा.

चिदंबरम पर कसता शिकंजा, नहीं छोड़ पाएंगे देश, ईडी के बाद अब CBI ने जारी किया LOC
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने चिदंबरम के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है.

बता दें ईडी पहले ही चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC)जारी कर चुकी है. अब अगर चिदंबर देश छोड़ने की कोशिश में किसी एयरपोर्ट जाएंगे तो उनको हिरासत में ले लिया जाएगा.

बता दें पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा खारिज कर दिए जाने के बाद से ही सीबीआई और ईडी चिदंबरम को तलाश रहे हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता का पता लगाने के लिए जांच एजेंसियां उनके मोबाइल फोन की अंतिम लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही हैं. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन के मामलों में आरोपी हैं.

उच्च न्यायालय ने मंगलवार को अपना आदेश सुनाया, जिसके बाद चिदंबरम ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. लेकिन उन्हें कोई अंतरिम राहत नहीं मिली और उनकी जमानत याचिका पर अब शुक्रवार को सुनवाई होगी.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अधिकारी कांग्रेस नेता के दक्षिण दिल्ली के जोर बाग स्थित घर के एक से अधिक बार चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन चिदंबरम वहां नहीं मिले. एजेंसियां उनके मोबाइल फोन की लोकेशन का पता लगा रही हैं और सर्वोच्च न्यायालय से निकलने के बाद वह जिस रास्ते से गए, वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही हैं.