ऑफर ठुकराने के बाद Prashant Kishor ने कांग्रेस पर कसा तंज, 'पार्टी को मुझसे ज्यादा जरूरत...'
Advertisement

ऑफर ठुकराने के बाद Prashant Kishor ने कांग्रेस पर कसा तंज, 'पार्टी को मुझसे ज्यादा जरूरत...'

PK denied Congress's offer: अब यह स्पष्ट हो चुका है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस ज्वॉइन नहीं करेंगे. उन्होंने ट्वीट कर कांग्रेस पर तंज भी कसा है.

ऑफर ठुकराने के बाद Prashant Kishor ने कांग्रेस पर कसा तंज, 'पार्टी को मुझसे ज्यादा जरूरत...'

PK tweets after declining congress offer: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस ज्वॉइन करने वाली सभी अटकलों को नकार दिया है. अब यह स्पष्ट हो चुका है कि वो कांग्रेस ज्वॉइन नहीं करेंगे. पहले इस बारे में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर जानकारी दी. लेकिन थोड़ी ही देर बाद प्रशांत किशोर ने खुद ट्वीट कर कांग्रेस पर तंज कस दिया.

'पार्टी को मुझसे ज्यादा जरूरत...'

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने और चुनावों की जिम्मेदारी लेने के कांग्रेस के उदार प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है.' साथ ही उन्होंने कहा, मेरी विनम्र राय है कि परिवर्तनकारी सुधारों के माध्यम से गहरी जड़ें जमाने वाली समस्याओं को ठीक करने के लिए पार्टी को मुझसे ज्यादा नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत है.'

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के चाणक्य नहीं बनेंगे Prashant Kishor, पार्टी का दामन थामने से किया इनकार

एक हफ्ते से लगाई जा रही थीं अटकलें

पिछले हफ्ते, प्रशांत किशोर ने 2024 के आम चुनावों के लिए सोनिया गांधी की अध्यक्षता में एक बैठक में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के सामने एक डिटेल्ड प्रजेंटेशन दी थी. AICC महासचिव के सी वेणुगोपाल ने तब कहा था कि किशोर के सुझावों पर फैसला एक सप्ताह में होगा, जिसमें वह पार्टी में शामिल होंगे या नहीं.

फेल हो गई PK की प्रजेंटेशन

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर (PK) ने कांग्रेस (Congress) की वापसी कैसे हो, इसको लेकर 600 स्लाइड्स का प्रेजेंटेशन दिया था. इसमें कितनी सीटों पर लड़ना है, किससे गठबंधन करना है और नहीं करना है तमाम बाते बताई गईं थीं. कहा जा रहा था कि पार्टी उन्हें शामिल कर सकती है. हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि पीके ने यह ऑफर क्यों ठुकराया है.

LIVE TV

Trending news