उर्जित पटेल के बाद अर्थशास्त्री सुरजीत भल्ला ने भी दिया ईएसी-पीएम से इस्तीफा

भल्ला ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लिखा, ‘पीएमईएसी की पार्ट-टाइम सदस्यता से मैंने एक दिसंबर को इस्तीफा दे दिया.’

उर्जित पटेल के बाद अर्थशास्त्री सुरजीत भल्ला ने भी दिया ईएसी-पीएम से इस्तीफा
सुरजीत भल्ला ने पीएम मोदी के आर्थिक सलाहकार परिषद की पार्ट-टाइम सदस्यता से दिया इस्तीफा. (फोटो- रॉयटर्स)

नई दिल्ली: प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री और स्तंभकार सुरजीत भल्ला ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद की पार्ट-टाइम सदस्यता से एक दिसंबर को इस्तीफा दे दिया है.

भल्ला ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लिखा, ‘‘पीएमईएसी की पार्ट-टाइम सदस्यता से मैंने एक दिसंबर को इस्तीफा दे दिया.’’ नीति आयोग के सदस्य बिबेक देबरॉय ईएसी-पीएम के प्रमुख हैं वहीं अर्थशास्त्री रथिन रॉय, आशिमा गोयल और शमिका रवि इसके अन्य पार्ट-टाइम सदस्य हैं.

गौरतलब है कि उर्जित पटेल द्वारा 10 दिसंबर को ही गर्वरन के पद से इस्तीफा दिया गया था. जिसके बाद अब सुरजीत भल्ला ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें, पहले से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि स्वायत्ता के मुद्दे पर सरकार और आरबीआई के बीच खींचतान के कारण पटेल इस्तीफा दे देंगे. लेकिन तब किसी तरह बात बन गई और इस मुद्दे के हल के लिए एक समिति का गठन कर दिया गया था. जिसके बाद अब उर्जित पटेल ने अपने इस्तीफे से सभी को चौंका दिया है. इस मामले में सबसे बड़ा सवाल यही है कि अब आगे क्या हो सकता है और आरबीआई का  नया मुखिया कौन बन सकता है.

(इनपुट भाषा से भी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.