अगस्ता वेस्टलैंड केसः ED ने राजीव सक्सेना को अदालत में किया पेश

हेलीकॉप्टर मनी लॉन्ड्रिंग मामले के संबंध में राजीव शमशेर बहादुर सक्सेना को बुधवार को तड़के पकड़ा था और उसे गत शाम भारत प्रत्यर्पित किया गया.

अगस्ता वेस्टलैंड केसः  ED ने राजीव सक्सेना को अदालत में किया पेश
राजीव शमशेर बहादुर सक्सेना (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले में वांछित दुबई के कारोबारी राजीव सक्सेना को गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत के समक्ष पेश किया. सक्सेना को विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष पेश किया गया. दुबई के अधिकारियों ने 3,600 करोड़ रुपये के अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मनी लॉन्ड्रिंग मामले के संबंध में राजीव शमशेर बहादुर सक्सेना को बुधवार को तड़के पकड़ा था और उसे गत शाम भारत प्रत्यर्पित किया गया.

क्रिस्चियन मिशेल के बाद अगस्ता वेस्टलैंड केस में भारत को मिली ये बड़ी कामयाबी

बीते बुधवार को अधिकारियों ने राजीव सक्सेना को दुबई से भारत लाए जाने पर जानकारी देते हुए बताया था कि वीवीआईपी हेलीकाप्टर मामले में आरोपी दुबई के अकाउंटेंट राजीव सक्सेना को यहां कानून का सामना करने के लिए भारत लाया गया है.उसे दुबई के अधिकारियों ने बुधवार सुबह पकड़ा था. मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में उनकी भूमिका की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सौंपे जाने की उम्मीद है.

अगस्ता वेस्टलैंड केसः राजीव सक्सेना, दीपक तलवार को 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा

बता दें इस मामले में सह आरोपी और कथित बिचौलिये ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन जेम्स मिशेल को पिछले साल दिसंबर में दुबई से प्रत्यर्पित करके भारत लाया गया था. वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है. ईडी ने दुबई में रहने वाले सक्सेना को इस मामले में कई बार तलब किया था और 2017 में चेन्नई हवाई अड्डे से उसकी पत्नी शिवानी सक्सेना को गिरफ्तार किया था. वह जमानत पर रिहा चल रही है. ईडी का आरोप है कि सक्सेना, उसकी पत्नी और दुबई स्थित उसकी दो फर्मों ने धन शोधन किया. ईडी ने इस मामले में दायर आरोपपत्र में सक्सेना को नामजद किया और उसके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी करवाया था.