close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अगस्ता वैस्टलैंड मामला: राजीव सक्सेना ने विदेश जाने की मांगी इजाजत, SC ने रखी 10 करोड़ देने की शर्त

मंगलवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने राजीव सक्सेना के वकील को कहा कि बुधवार (25 जून) तक बताये की 5-5 करोड़ की दो सिक्योरिटी वह दे सकते हैं या नहीं. सुप्रीम कोर्ट बुधवार को मामले की सुनवाई करेगा. मामले की सुनवाई के दौरान ED को कहा, 'हम आपकी आशंका को समझ सकते हैं, अगर वह बाहर जाता है तो वापस नहीं आएगा. लेकिन क्या आपके पास इतनी शक्ति नहीं है कि उसे वापस ला सकें.'

अगस्ता वैस्टलैंड मामला: राजीव सक्सेना ने विदेश जाने की मांगी इजाजत, SC ने रखी 10 करोड़ देने की शर्त

नई दिल्ली: अगस्ता वैस्टलैंड मामले में आरोपी राजीव सक्सेना ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी डालकर विदेश जाने की इजाजत मांगी है. मंगलवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने राजीव सक्सेना के वकील को कहा कि बुधवार (25 जून) तक बताये की 5-5 करोड़ की दो सिक्योरिटी वह दे सकते हैं या नहीं. सुप्रीम कोर्ट बुधवार को मामले की सुनवाई करेगा. मामले की सुनवाई के दौरान ED को कहा, 'हम आपकी आशंका को समझ सकते हैं, अगर वह बाहर जाता है तो वापस नहीं आएगा. लेकिन क्या आपके पास इतनी शक्ति नहीं है कि उसे वापस ला सकें.'

उन्होंने आगे कहा कि हम राजीव सक्सेना पर लगी शर्तों को और सख्त कर देंगे. ED ने कहा कि राजीव कुमार के पास कई अहम जानकारियां हैं. ED ने कहा कि राजीव सक्सेना का कोई रिलेटिव नहीं है.

ED ने कहा कि राजीव सक्सेना सौ करोड़ के घोटाला मामले में आरोपी हैं. राजीव सक्सेना की तरफ से कहा गया कि उनकी सिस्टर और सिस्टर इन लॉ यहां पर हैं. दअरसल, ED ने दिल्ली हाई कोर्ट के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनोती दी है, जिसमें हाईकोर्ट ने राजीव सक्सेना को विदेश जाने की इजाजत दी थी.

दिल्ली हाई कोर्ट ने स्वास्थ्य के आधार पर राजीव सक्सेना को विदेश जाने की इजाजत दी थी. दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के मुताबिक राजीव 25 जून से लेकर 24 जुलाई तक विदेश में रहेंगे.