अगस्ता वेस्टलैंड केस: रतुल पुरी की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट का ED को नोटिस

रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के भांजे हैं और पेशे से एक बिजनेजमैन हैं. रतुल पुरी इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं

अगस्ता वेस्टलैंड केस: रतुल पुरी की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट का ED को नोटिस
रतुल पुरी ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दायर की

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड केस (AgustaWestland Case) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी रतुल पुरी(Ratul Puri) ने आज (शनिवार) दिल्ली (Delhi) के राउज एवेन्यू कोर्ट (Rauge Avenue Court) में जमानत याचिका दायर की. राउज एवेन्यू कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड केस में मनी लॉन्ड्रिंग में जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) को नोटिस जारी करके रतुल पुरी की जमानत याचिका पर जवाब मांगा. अब रतुल पुरी की जमानत याचिका पर अगली सुनवाई 22 नवंबर को होगी. 

आपको बता दें, रतुल पुरी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) कमलनाथ के भांजे हैं और पेशे से एक बिजनेजमैन हैं. रतुल पुरी इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद हैं.

 

क्या है अगस्ता वेस्टलैंड केस ?

साल 2010 में कांग्रेस (Congress) के वाली नेतृत्व यूपीए सरकार (UPA Government) ने इटली (Italy) की अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी से 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए 3600 करोड़ रूपए का करार किया. यूपीए सरकार की इस खरीद में कमीशन की खबरों के चलते साल 2014 में केंद्र की तत्कालीन मोदी सरकार ने रोक लगाकर और जांच के आदेश दे दिए. अगस्ता वेस्टलैंड केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग की जाच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है.