close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केजरीवाल पर बरसे भगवंत मान, बोले- EVM में गलती ढूंढने का मतलब नहीं

आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद भगवंत मान ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधा है. दिल्ली में एमसीडी चुनावों के नतीजे आने से पहले भगवंत मान ने कहा कि पार्टी के नेतृत्व ने एक मोहल्ला क्रिकेट टीम की तरह बर्ताव किया. हमारी पार्टी ने पंजाब में भी एक बड़ी भूल की. भगवंत मान ने ईवीएम पर सवाल खड़ा करने पर भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आलोचना की. हार के बाद पार्टी को अपनी गलतियों पर ध्यान देना चाहिए. मान ने कहा कि उनके लिए सभी तरह के राजनीतिक विकल्प खुले हैं, वे मई में अमेरिका से वापिस आएंगे और उसके बाद इस मुद्दे पर फैसला करेंगे.

केजरीवाल पर बरसे भगवंत मान, बोले- EVM में गलती ढूंढने का मतलब नहीं
आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद भगवंत मान ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद भगवंत मान ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधा है. दिल्ली में एमसीडी चुनावों के नतीजे आने से पहले भगवंत मान ने कहा कि पार्टी के नेतृत्व ने एक मोहल्ला क्रिकेट टीम की तरह बर्ताव किया. हमारी पार्टी ने पंजाब में भी एक बड़ी भूल की. भगवंत मान ने ईवीएम पर सवाल खड़ा करने पर भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आलोचना की. हार के बाद पार्टी को अपनी गलतियों पर ध्यान देना चाहिए. मान ने कहा कि उनके लिए सभी तरह के राजनीतिक विकल्प खुले हैं, वे मई में अमेरिका से वापिस आएंगे और उसके बाद इस मुद्दे पर फैसला करेंगे.

EVM में खामियां निकालने का फिलहाल कोई फायदा नहीं 

आप नेता और सांसद भगवंत मान ने कहा है कि ‘EVM में खामियां निकालने का फिलहाल कोई फायदा नहीं है. ऐसे में जब पार्टी आलाकमान ने चुनावों को लेकर रणनीति में ऐतिहासिक गलती की है. पहले पार्टी को अपने अंदर झांकना चाहिए ताकि उन कारणों का पता चल सके जिसने आप को सत्ता में आने से रोक दिया. भगवंत मान ने पार्टी के ही नेताओं को आड़े हाथ लिया है. पार्टी आलाकमान पर निशाना साधते हुए मान ने कहा कि चुनाव से पहले लिए गए कुछ फैसलों की वजह से पंजाब चुनाव में उनको और आम आदमी पार्टी को बड़ा नुकसान पहुंचा.

मान ने नहीं खोले सारे पत्ते

अंग्रेजी अखबार द ट्रिब्यून को दिए इंटरव्यू में पंजाब के संगरूर से सांसद भगवंत मान ने कहा, ‘फिलहाल मैंने पार्टी से छुट्टी ले रखी है और बच्चों से मिलने के लिए अमेरिका रवाना होने की तैयारी कर रहा हूं.’उनके अगले राजनीतिक कदम के बारे में पूछे जाने पर मान ने कहा कि वह सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और मई आखिर में लौटने के बाद अगले कदम के बारे में फैसला लेंगे. मान ने कहा कि मैंने अपने विचारों से अरविंद केजरीवाल को विस्तार से अवगत करा दिया है.

मान ने कहा, ‘सभी एक ही सवाल पूछ रहे थे कि अगर पार्टी जीतती है तो मुख्यमंत्री कौन बनेगा. इस सवाल का साफ जवाब देने के बजाए पार्टी ने कुछ ऊटपटांग बयानों से कन्फ्यूजन पैदा कर दिया. चूंकि कोई कप्तान नहीं था इसलिए जनता के अभूतपर्व समर्थन के बावजूद पार्टी के इस खराब प्रदर्शन के लिए कोई जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं है.’