अब BJP ने सपा में लगाई सेंध, पार्टी के दो MLC और एक पूर्व विधायक ने थामा कमल निशान
Advertisement

अब BJP ने सपा में लगाई सेंध, पार्टी के दो MLC और एक पूर्व विधायक ने थामा कमल निशान

यूपी चुनाव से पहले सपा के 2 MLC घनश्याम लोधी और शैलेन्द्र सिंह बीजेपी में शामिल हुए हैं. इसके अलावा पूर्व विधायक ओमप्रकाश ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है.

 

अब BJP ने सपा में लगाई सेंध, पार्टी के दो MLC और एक पूर्व विधायक ने थामा कमल निशान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और नेताओं का दलबदल का खेल जारी है. कई नेता बीजेपी छोड़ कर सपा तो कई सपा छोड़ बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. बीएसपी और कांग्रेस के नेताओं ने भी दलबदल किया है. ऐसे में रविवार को सपा के 2 MLC घनश्याम लोधी और शैलेन्द्र सिंह बीजेपी में शामिल हुए हैं. इसके अलावा पूर्व विधायक ओमप्रकाश ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है.

कई नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

जानकारी के अनुसार यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इन नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई है. सपा के दो विधान परिषद सदस्यों के अलावा पूर्व IAS रामबहादुर बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं. वहीं पूर्व विधायक ओमप्रकाश वर्मा भी बीजेपी में शामिल हो गए.  

ये भी पढ़ें: UP चुनाव में बयानबाजी तेज! केंद्रीय मंत्री ने कहा- सपा का खेल, कभी जेल तो कभी बेल

पूर्व IPS भी हुए बीजेपी में शामिल

इससे पहले पूर्व आईपीएस अधिकारी असीम अरुण (Asim Arun) ने भी आज लखनऊ स्थित पार्टी के कार्यालय में बीजेपी (BJP) की सदस्यता ग्रहण की. बीजेपी ज्वाइन करने के बाद असीम अरुण ने कहा कि मैं आज बहुत खुश हूं, संतुष्ट हूं. बीजेपी की नए नेतृत्व को विकसित करने की सोच है. वो इसे एक योजना की तरह चलाते हैं. मैं भी इसी योजना की एक कड़ी हूं. मैं पार्टी का बहुत आभारी हूं कि मुझे ये अवसर दिया.

कई मंत्री और विधायकों ने छोड़ी बीजेपी

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने सपा का दामन थाम लिया है. पिछले दिनों योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान, धर्म पाल सिंह समेत कई मौजूदा विधायकों ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल के विधायक आर के वर्मा भी सपा में शामिल हुए हैं.

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी ने खुद संभाली विधान सभा चुनाव के लिए पार्टी की कमान, रचा ये चक्रव्यूह

बता दें कि सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियों बीजेपी, सपा, बीएसपी और कांग्रेस ने यूपी विधान सभा के पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इसमें सोशल इंजीनियरिंग का खास ध्यान रखा गया है. यूपी में 7 चरणों में विधान सभा चुनाव होना है. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी और नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

LIVE TV

Trending news