मतदान के लिए कतार में लगे PM मोदी, लेकिन अहमदाबाद ने नहीं दिखाई वोटिंग में दिलचस्पी
Advertisement

मतदान के लिए कतार में लगे PM मोदी, लेकिन अहमदाबाद ने नहीं दिखाई वोटिंग में दिलचस्पी

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण में 68.70 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. गुरुवार को PM नरेंद्र मोदी भी मतदान केंद्र के बाहर कतार में खड़े नजर आए. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि अहमदाबाद में 2012 विधानसभा के मुकाबले इस बार 6 फिसदी कम मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया.

गुरुवार को पीएम मोदी ने राणिप में वोट डाला. (फाइल फोटो)

अहमदाबाद. गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण में 68.70 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोलिंग बूथ के बाहर लाइन में खड़े नजर आए. इसके अलावा वित्त मंत्री अरुण जेटली और BJP के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी जैसे कई बड़े नेताओं ने गुजरात चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया वहीं दूसरी तरफ अहमदाबाद के लोगों ने मतदान में खास दिलचस्पी नहीं दिखाई. अहमदाबाद में 2012 के मुकाबले 6 फीसदी कम मतदान हुआ. चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार 2012 में यहां 69.16 फीसदी मतदान हुआ था जो इस बार घटकर 63 फीसदी हो गया.   

  1. गुरुवार को गुजराज में 93 सीटों पर 68.7% मतदान हुआ.
  2. 2.22 करोड़ मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया.
  3. अहमदाबाद में 2012 के मुकाबले 6% कम मतदान हुआ.

गुरुवार को गुजरात के उत्तरी और मध्य क्षेत्रों के 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान हुआ. दूसरे चरण में 851 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है. बता दें कि पहले चरण में 89 सीटों के लिए हुई वोटिंग में 66.75 फीसदी मतदान हुए. सुबह ठंड अधिक होने के कारण मतदान केंद्रों में भीड़ कुछ कम नजर आई, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही मतदान ने रफ्तार पकड़ी. दोपहर में लोगों को मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारों में देखा गया. इस दौरान चार जगहों से हिंसा और ईवीएम में गड़बड़ी की खबरें भी आईं. हालांकि एक न्यूज वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार गुजरात चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर (CEO) ने कहा कि हिंसा वाली जगहों पर दोबारा वोटिंग कराने का फैसला जांच के बाद ही लिया जाएगा.

यहां सबसे ज्यादा मतदान
सबरकांता जिले में जबसे ज्यादा 77 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इसके अलावा पाटिदारों के आंदोलन केंद्र महसाना में 75 फीसदी मतदान हुआ. 

Trending news