Corona: 22 अप्रैल से AIIMS की OPD सर्विस बंद, सिर्फ सीरियस पेशेंट होंगे एडमिट

एम्स (AIIMS) प्रशासन ने कहा है कि सामान्य रोगियों को भर्ती करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बेड का इस्तेमाल गंभीर रूप से बीमार इमरजेंसी वाले मरीजों के इलाज के लिए किया जाएगा. 

Corona: 22 अप्रैल से AIIMS की OPD सर्विस बंद, सिर्फ सीरियस पेशेंट होंगे एडमिट
फाइल फोटो साभार: ANI

नई दिल्ली: Covid-19 के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच एम्स (AIIMS) ने फिलहाल ओपीडी सर्विस बंद करने का फैसला लिया है. इसके साथ ही सामान्य मरीजों को अभी एडमिट भी नहीं किया जाएगा, जिससे कि वायरस के प्रसार को रोका जा सके और संसाधनों को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज में लगाया जा सके.

से सर्विसेज रहेंगी बंद

AIIMS प्रशासन ने सोमवार को एक बयान में कहा कि गुरुवार, 22 अप्रैल से ओपीडी सर्विस, स्पेशलाइजेशन क्लिनिक और सभी सेंटर्स में मरीजों को फिलहाल डायरेक्ट कंसल्टेशन अस्थायी रूप से बंद रहेगा. इस मरीज टेली परामर्श सर्विस जारी रहेगी. एम्स की तरफ से कहा गया, ‘Covid-19 महामारी के कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने की आवश्यकता है. मौजूदा संसाधनों को कोरोना के मरीजों के इलाज में लगाने और दिल्ली सरकार द्वारा घोषित पूर्ण कर्फ्यू पर विचार करते हुए यह निर्णय किया गया है.’

जनरल वार्ड गंभीर मरीजों के लिए रिजर्व

एम्स प्रशासन ने कहा है कि इसके अलावा सामान्य रोगियों को भर्ती करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बेड का इस्तेमाल गंभीर रूप से बीमार इमरजेंसी वाले मरीजों के इलाज के लिए किया जाएगा. इसीलिए एम्स अस्पताल और सभी केंद्रों में जनरल और प्राइवेट वार्ड में सामान्य रोगियों को भर्ती करने की सर्विस को तत्काल दो सप्ताह के लिए रोक दिया गया है.

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट के आदेश के बाद क्‍या पूरे UP में लगने वाला है Lockdown?

गंभीर रोगियों को मिलेगा इलाज

एम्स की तरफ से कहा गया है कि इस अवधि के बाद इसकी समीक्षा की जाएगी. हालांकि अभी गंभीर रोगियों को भर्ती करने की सर्विस जारी रहेगी. गंभीर मरीजों को आवश्यकतानुसार जनरल वार्ड या प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया जाएगा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.