Sushant Suicide Case: CBI को मिला AIIMS का साथ, जानिए कैसे करेगी जांच में मदद

एम्स (AIIMS) में डॉ सुधीर गुप्ता की देखरेख में 5 डॉक्टरों की टीम बनाई है, जो अगले  4 से 5 दिन तक दिल्ली में ही CBI से मिले दस्तावेजों के आधार पर आंकलन करेगी. और अगले बुधवार को एम्स के विशेषज्ञों की टीम मुंबई जा सकती है.

Sushant Suicide Case: CBI को मिला AIIMS का साथ, जानिए कैसे करेगी जांच में मदद
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की मिस्ट्री सुलझाने के लिए सीबीआई (CBI) ने दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से संपर्क किया है. मौत के इतने दिन बीतने के बाद सबूत मिटाने जैसे आरोपों के बीच सुशांत केस खुदकुशी है या हत्या, इस गुत्थी को सुलझाने में सीबीआई की टीम और एम्स के डॉक्टर मिल कर काम करेंगे. एम्स के फोरेंसिक विभाग प्रमुख डॉ सुधीर गुप्ता (Aiims Forensic Head Sudheer Gupta) से सीबीआई (CBI) ने संपर्क किया है. जिसके बाद डॉ सुधीर गुप्ता सुशांत के पोस्टमार्टम (Post mortem) और अटॉप्सी रिपोर्ट (autopsy report) का गहन अध्ययन करेंगे और अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे. 

एम्स का पैनल तैयार
एम्स में डॉ सुधीर गुप्ता की देखरेख में 5 डॉक्टरों की टीम बनाई है, जो अगले  4 से 5 दिन तक दिल्ली में ही CBI से मिले दस्तावेजों के आधार पर आंकलन करेगी. और अगले बुधवार को एम्स के विशेषज्ञों की टीम मुंबई जा सकती है. मुंबई में सुशांत के घर से लेकर पोस्टमार्टम विभाग के डॉक्टरों से बातचीत करने और अहम सबूतों को परखने का काम किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- सुशांत का शव देखने अस्पताल गई थीं रिया, पोस्टमार्टम रूम तक ले जाने वाले सुरजीत ने किए ये खुलासे

डॉ सुधीर गुप्ता ने जी न्यूज़ (Zee News) से बातचीत मे ये साफ किया कि अभी तक उन्हें पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली है. इसलिए मीडिया में सर्कुलेट हो रही रिपोर्ट के आधार पर कोई आंकलन करना सही नहीं होगा. उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए उन्होंने सीबीआई से रिपोर्ट की सॉफ्ट कॉपी (Soft Copy) दिए जाने का निवेदन किया है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.