AIIMS strike: एम्स में आज से नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल, इस वजह से विरोध में उतरी यूनियन
Advertisement

AIIMS strike: एम्स में आज से नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल, इस वजह से विरोध में उतरी यूनियन

AIIMS nursing union strike: नर्सिंग अधिकारी हरीश कुमार काजला के निलंबन के विरोध में यूनियन ने हड़ताल का ऐलान किया है. इस फैसले से रोगियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

AIIMS strike: एम्स में आज से नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल, इस वजह से विरोध में उतरी यूनियन

AIIMS nursing union strike from today: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के नर्सिंग अधिकारी और यूनियन के प्रेसिडेंट हरीश कुमार काजला (Harish Kumar Kajla) के निलंबन के खिलाफ नर्सिंग यूनियन (AIIMS Nursing Union) ने मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite Strike) का ऐलान किया है. यूनियन ने तत्काल प्रभाव से काजला का सस्पेंशन रद्द करने की मांग की है.  

नर्सिंग यूनियन की ओर से जारी लेटर में कहा गया है कि यूनियन ने इस मुद्दे पर अपनी चिंता जाहिर की है और वह अपना पक्ष भी रखना चाहता है. लेकिन दुर्भाग्यवश प्रशासन की ओर से इस बारे में कोई कम्युनिकेशन नहीं बनाया गया, जिसके बाद हड़ताल पर जाने का फैसला हुआ है. इस फैसले के लिए भी एम्स का अलोकतांत्रिक प्रशासन जिम्मेदार है.  

काजला के खिलाफ हुआ था एक्शन

ओटी रोगी सेवाओं को कथित रूप से बाधित करने के आरोप में सोमवार को नर्सिंग अधिकारी हरीश कुमार काजला को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था. निलंबन आदेश में कहा गया है, 'एम्स, नई दिल्ली के नर्सिंग अधिकारी हरीश कुमार काजला के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही पर विचार किया जाता है.'

एम्स रेगुलेशन 2019 के तहत हरीश कुमार काजला को निलंबित किया गया था जिसके आदेश पर एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने हस्ताक्षर किए थे. 22 अप्रैल को, रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने काजला के खिलाफ ड्यूटी पर एक रेजिडेंट डॉक्टर के साथ कथित दुर्व्यवहार के लिए शिकायत की थी और काजला को तत्काल निलंबित करने और उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के लिए कहा था.

डॉक्टर से बदसलूकी का आरोप

आरडीए ने एम्स प्रशासन को शिकायत पत्र में कहा, 'ड्यूटी पर एक रेजिडेंट डॉक्टर के प्रति दुर्व्यवहार की एक बहुत ही शर्मनाक घटना 22 अप्रैल की सुबह हुई. आरोपी व्यक्ति, जिसकी पहचान हरीश काजला के रूप में हुई है, ने न केवल एक रेजिडेंट डॉक्टर के साथ बदसलूकी की, बल्कि ओटी कर्मचारियों को उकसाकर जरूरी सेवाएं भी बाधित की हैं.'

ये भी पढ़ें: यहां Lockdown की अफवाह के चलते बाजारों में उमड़ी भीड़, जरूरी सामान खरीदने की होड़

एम्स प्रशासन ने शनिवार को अपने कुछ नर्सिंग अधिकारियों को मुख्य ऑपरेशन थियेटर (ओटी) में विरोध प्रदर्शन के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया, जिसके कारण एक दिन पहले 50 से ज्यादा सर्जरी रद्द कर दी गई थीं.

LIVE TV

Trending news