हैदराबाद के सिंहवाहिनी मंदिर को लेकर तेलंगाना के CM से मिले ओवैसी, कर डाली ये बड़ी मांग

हैदराबाद शहर के लाल दरवाजा स्थित सिंहवाहिनी महाकाली मंदिर को लेकर सीएम से ओवैसी की चर्चा.

 हैदराबाद के सिंहवाहिनी मंदिर को लेकर तेलंगाना के CM से मिले ओवैसी, कर डाली ये बड़ी मांग
अकबरुद्दीन ने मुख्यमंत्री से उनके आधिकारिक आवास पर मिलकर उन्हें इस संबंध में एक ज्ञापन भी सौंपा.

हैदराबाद: एआईएमआई (AIMIM) नेता अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi) अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. चंद्रयानगुट्टा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी सिंहवाहिनी महाकाली मंदिर का जीर्णोद्धार करना चाहते हैं. रविवार को उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से इस संबंध में मुलाकात करके मंदिर के लिए धन मुहैया कराने की मांग की. यह मंदिर पुराने हैदराबाद शहर के लाल दरवाजा के पास बना हुआ है. ओवैसी ने मुख्यमंत्री से उनके आधिकारिक आवास पर मिलकर उन्हें इस संबंध में एक ज्ञापन भी सौंपा.

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआई) के अध्यक्ष और हैदाराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई ने कहा कि इस मंदिर में हर साल 'बोनालू' का आयोजन होता है जो लाल दरवाजा बोनालू के रूप में प्रसिद्ध है. एआईएमआई नेता ने मंदिर परिसर में जगह कम होने के कारण श्रद्धालुओं को हर साल हो रही परेशानी की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान दिलाया.

लाखों श्रद्धालुओं को परेशानी होती है
अकबरुद्दीन ओवैसी ने अपने प्रस्ताव में कहा, "लाल दरवाजा महाकाली मंदिर सैकड़ों साल पुराना है. बोनालू पर्व के समय लाखों लोग इस मंदिर में पूजा करने आते हैं, लेकिन मंदिर परिसर का दायरा सिर्फ 100 वर्ग यार्ड है। कम जगह होने से लाखों श्रद्धालुओं को परेशानी होती है. ऐसे में इस मंदिर का विस्तार किए जाने की जरूरत है. इसमे करीब 10 करोड़ का खर्च आएगा. मंदिर के विस्तार से आसपास के लोगों के घर उसकी जद में आएंगे. उन्हें फरीद मार्केट में जमीन दी जाएगी जो कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम की सीमा में आती है."