असदुद्दीन ओवैसी बोले, 'हमें पीएम की आलोचना करने का संवैधानिक अधिकार है'

योगी आदित्यनाथ ने रविवार (2 दिसंबर) को तेलंगाना में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनी तो ओवैसी को उसी तरह यहां से भागना पड़ेगा, जैसे निजाम को भागना पड़ा था.

असदुद्दीन ओवैसी बोले, 'हमें पीएम की आलोचना करने का संवैधानिक अधिकार है'
फोटो सौजन्य: ANI

हैदराबाद: तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं में शुरू हुई जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के एआईएमआईएम के ओवैसी भाईयों को लेकर दिये गए बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को निशाना साधा. उन्होने कहा कि बीजेपी एक मुख्यमंत्री कहते हैं कि हमें देश छोड़ने पर मजबूर कर देंगे, क्या हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कुछ कहने का अधिकार नहीं है? क्या पीएम मोदी ने खुद को भगवान मान लिया है? उन्होंने कहा कि पीएम लोकतांत्रिक रूप से चुने गए नेता हैं और उनकी आलोचना करने का हमें संवैधानिक अधिकार है.

जूनियर ओवैसी ने लांघी भाषा की मर्यादा, CM योगी के पहनावे पर भी किया कमेंट

निजाम की तरह ओवैसी को भागना पड़ेगी- योगी आदित्यानाथ
दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने रविवार (2 दिसंबर) को तेलंगाना में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनी तो ओवैसी को उसी तरह यहां से भागना पड़ेगा, जैसे निजाम को भागना पड़ा था. अगर आप हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्‍यनगर करना चाहते हैं तो बीजेपी को वोट दीजिए.

जूनियर ओवैसी भूले भाषा की मर्यादा
इसके बाद से ही ओवैसी भाईयों लगातार सीएम योगी आदित्यानाथ पर निशाना साध रहे हैं. वहीं, AIMIM के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी सोमवार को जुबानी हमले के दौरान भाषा की मर्यादा लांघ गए. उन्होंने योगी के कपड़ों पर कमेंट किया है. अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'ये कैसे-कैसे कपड़े पहनते हैं और ये मुख्यमंत्री हैं. कहते हैं ओवैसी को भगा देंगे, तेरी औकात क्या है, ओवैसी की आने वाली हजार नस्लें भी यहां रहेंगी और तुझसे लड़ेंगी.' अकबरुद्दीन एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई हैं.

हम भड़काऊ बयान नहीं अपना दर्द बताते हैं- अकबरुद्दीन ओवैसी
अकबरुद्दीन ओवैसी ने सीएम योगी और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'सारी ताकत इनके साथ है, फिर भी वोट मांग रहे हैं. ये मुस्लिम ही है जिसके आगे चायवाला भी झुकने को मजबूर हो गए हैं. हिन्दी मीडिया कहती है कि भड़काऊ भाषण, जुबान से आग निकलती है, अरे ये आग नहीं है ये तकलीफ है ये दर्द है. शुक्रिया हिन्दी मीडिया, भाईजान बनने के लिए शुक्रिया.' उन्होंने आगे कहा, वीएचपी, आरएसएस, बजरंग दल, सबका भजन हुआ मोदी का योगी का सबका, सुनो मीडिया वालो मैं सबका भाईजान हूं.

लगातार साधा पीएम मोदी पर निशाना
जूनियर ओवैसी यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, 'चायवाले हमको छेड़िए मत, छेड़िएगा तो इतना बोलूंगा कि कान बहने लगेगा.' उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों से कहा कि हमें बीजेपी को रोकना है. बीजेपी को आगे बढ़ने से रोकना है तो हुकूमत जरूरी है.