पाकिस्तान के हनीट्रैप में फंसा एयरफोर्स का ग्रुप कैप्टन, ISI को सीक्रेट डॉक्‍यूमेंट देने के आरोप में गिरफ्तार
Advertisement

पाकिस्तान के हनीट्रैप में फंसा एयरफोर्स का ग्रुप कैप्टन, ISI को सीक्रेट डॉक्‍यूमेंट देने के आरोप में गिरफ्तार

लड़की बनकर कैप्टन अरुण मारवाह को पूरी तरह अपने जाल में फंसाने के बाद आइएसआइ एजेंट ने उनसे कई गोपनीय दस्तावेजों की मांग की.

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली : दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने और उसको गोपनीय दस्तावेज मुहैया कराने के आरोप में दिल्ली एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह (51) को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ महीने पहले ISI के एक एजेंट ने लड़की बनकर मारवाह से संपर्क किया था. इसके बाद दोनों में फोन पर लगातार चैटिंग होने लगी. 

  1. एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन अरेस्ट पर पाकिस्तान के लिए जासूसी का आरोप
  2. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अरुन मारवाह को गिरफ्तार किया
  3. अरुण पर ISI को गोपनीय दस्तावेज मुहैया कराने का आरोप 

जानकारी के अनुसार, इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को मैसेज भेजे. लड़की बनकर कैप्टन अरुण मारवाह को पूरी तरह अपने जाल में फंसाने के बाद आइएसआइ एजेंट ने उनसे कई गोपनीय दस्तावेजों की मांग की. सूत्रों का कहना है कि कैप्टन अरुण मारवाह ने कुछ गोपनीय दस्तावेज उस एजेंट को उपलब्ध करा दिए. 

 

 

जांच में जासूसी में संलिप्तता मिली
कुछ हफ्ते पहले एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारी को इस मामले की जानकारी मिली और उन्होंने कैप्टन अरुण मारवाह पर आंतरिक जांच बैठा दी. जांच के दौरान मारवाह की जासूसी में संलिप्तता पाई गई. इसके बाद एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से इसकी शिकायत की.

5 दिन की रिमांड पर भेजा गया
पुलिस अधिकारी अमूल्य पटनायक ने स्पेशल सेल को इसकी जांच सौंप दी, जिसके बाद स्पेशल सेल ने कल (गुरुवार) की सुबह मुकदमा दर्ज कर अरुण मारवाह को गिरफ्तार कर लिया. कल दोपहर बाद उन्हें पटियाला हाउस कोर्ट स्थित मुख्य महानगर दंडाधिकारी दीपक सहरावत की अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उन्हें पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया गया. 

फिलहाल स्पेशल सेल ने आरोपी का मोबाइल जब्त कर लिया है. स्पेशल सेल कैप्टन से पूछताछ कर लड़की बनकर भेंट करने वाले आइएसआइ एजेंट व कौन-कौन से गोपनीय दस्तावेज उसे मुहैया कराए गए हैं, इस बारे में पता लगा रही है.

Trending news