एयर इंडिया ने कॉमनवेल्‍थ गोल्‍ड मेडलिस्ट मनिका बत्रा को मेलबर्न ले जाने से किया इनकार
Advertisement

एयर इंडिया ने कॉमनवेल्‍थ गोल्‍ड मेडलिस्ट मनिका बत्रा को मेलबर्न ले जाने से किया इनकार

कॉमनवेल्‍थ गोल्‍ड मै‍डलिस्‍ट मनिका बत्रा सहित 17 अन्‍य खिला‍डि़यों को टीटीटीएफ वर्ल्‍ड टूर आ‍स्‍ट्रेलिया ओपन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए मेलबर्न जाना था.

मनिका बत्रा ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए इस ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय खेल मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर सहित एयर इंडिया को टैग किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: टेबल टेनिस में देश के लिए गोल्‍ड मैडल जीतने वाली मनिका बत्रा को एन वक्‍त पर एयर इंडिया ने मेलबर्न ले जाने से इनकार कर दिया है. एयर इंडिया ने मनिका बत्रा ही नहीं, उनके साथ मेलबर्न जा रहे 6 अन्‍य खिलाड़ियों को फ्लाइट का बोर्डिंग पास देने से इनकार कर दिया है. इस इनकार की वजह एक बार फिर फ्लाइट की ओवर बुकिंग बनी है. दरअसल, मनिका बत्रा सहित 17 अन्‍य खिला‍डि़यों को टीटीटीएफ वर्ल्‍ड टूर ऑस्ट्रेलिया ओपन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए मेलबर्न जाना था. मेलबर्न जाने के लिए मनिका बत्रा सहित सभी खिलाड़ियों ने एयर इंडिया की फ्लाइट AI-308 में अपनी टिकट बुक कराई थी. 

  1. एयर इंडिया की फ्लाइट से आज सुबह मेलबर्न के लिए होना था रवाना
  2. वर्ल्‍ड आस्‍ट्रेलिया ओपन चैंपियनशिप में खिलाडि़यों को लेना था हिस्‍सा
  3. मेलबर्न में 23 जुलाई से शुरू होने वाली है ITTF वर्ल्‍ड आस्‍ट्रेलिया ओपन

आज दोपहर मेलबर्न के लिए होना था रवाना
सूत्रों के अनुसार, यह फ्लाइट दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से दोपहर 12:15 बजे रवाना होती है. रविवार (22 जुलाई) की सुबह करीब नौ बजे मनिका अपने सभी साथी खिलाड़ियों के साथ एयरपोर्ट पहुंच गईं. आईजीआई एयरपोर्ट पर चेक-इन के दौरान काउंटर में मौजूद एयरलाइंस स्‍टाफ की बात सुनकर सभी खिलाड़ी सकते में आ गए. एयरलाइंस स्‍टाफ ने बताया कि दिल्‍ली से मेलबर्न जाने वाली फ्लाइट AI-308 ओवर बुक है, लिहाजा वह 17 में सिर्फ 10 को मेलबर्न ले जाने की इजाजत दे सकते हैं. एयरलाइंस स्‍टाफ की यह बात सुन सभी खिलाड़ियों को समझ में नहीं आया कि एयरलाइंस उनके साथ ऐन वक्‍त पर ऐसा कैसे कर सकती है. 

यह भी देखें: VIDEO: पीएम मोदी ने निभाया विराट से किया वादा, अब इस वुुमेन प्लेयर को दिया चैलेंज

आखिर में 10 खिलाड़ी मेलबर्न के लिए हुए रवाना
मनिका बत्रा सहित सभी खिलाड़ियों ने एयर इंडिया स्‍टाफ को बहुत समझाने की कोशिश की कि वे सभी  मेलबर्न में आयोजित हो रही टीटीटीएफ वर्ल्‍ड टूर ऑस्ट्रेलिया ओपन चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्‍व करने के लिए जा रहे हैं. उनकी फ्लाइट छूटने से उनकी चैंपियनशिप छूट सकती है. लेकिन, एयरलाइंस स्‍टाफ एक ही बात कहता रहा कि वह कुछ नहीं कर सकते हैं, फ्लाइट फुल हो चुकी है. वह बाकी खिलाड़ियों को अगली फ्लाइट में एडजस्ट कर देंगे. आखिर में, दस खिलाड़ियों को ही इस फ्लाइट से मेलबर्न के लिए रवाना किया गया. मनिका बत्रा सहित अन्‍य सात खिलाड़ी आईजीआई एयरपोर्ट पर ही रह गए.

 

 

अब देर रात मेलबर्न के लिए रवाना हो सकती है मनिका
सूत्रों के अनुसार, एयर इंडिया द्वारा मनिका बत्रा सहित सात खिलाड़ियों को मेलबर्न ले जाने से इनकार करने की खबरे एयरपोर्ट से बाहर आते ही हंगामा खड़ा हो गया. एयर इंडिया के इस कृत्‍य से नाराज टेबल टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया ने इस बाबत संज्ञान लेते हुए खेल मंत्रालय और नागर विमानन मंत्रालय को पूरे वाकए से अवगत कराया. बात बढ़ती देख, एयर इंडिया के अधिकारी सकते में आए और खिलाड़ियों को 22 जुलाई की देर रा‍त मेलबर्न जाने वाली फ्लाइट से भेजने का आश्‍वासन दिया है. संभावना जताई जा रही है कि अब सभी खिलाड़ी रात में जाने वाली फ्लाइट से मेलबर्न के लिए रवाना हो सकें.

यह भी देखें: कॉमनवेल्थ में मेडल का 'चौका' लगाने वाली मनिका बत्रा ने खेल के लिए ठुकराई मॉडलिंग

मनिका बत्रा ने प्रधानमंत्री को ट्वीट कर जताई नाराजगी
आईजीआई एयरपोर्ट पर हुई इस पूरी घटना के बारे में मनिका बत्रा ने खुद ट्वीट कर सभी को जानकारी दी है. उन्‍होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए इस ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय खेल मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर सहित एयर इंडिया को टैग किया है. उन्‍होंने अपने ट्वीट में बताया है कि 17 खिलाड़ियों का हमारा कंटीजेंट एयर इंडिया की फ्लाइट AI-308 से मेलर्बन के लिए रवाना होने वाला था. हम सभी को मेलबर्न में आयोजित कल से शुरू होने जा रहे  ITTF World Tour Australian Open में हिस्‍सा लेना था. एयर इंडिया काउंटर पर पहुंचने के बाद हमें जानकारी दी गई कि फ्लाइट ओवरबुक है, लिहाजा सिर्फ दस खिलाड़ी ही मेलबर्न के लिए रवाना हो सकते है. जिसके चलते मेरे सहित शरथ कमल, मौमा दास, मधुरिका, हरमीत, सु‍र्थीत और सथ्‍यन मेलबर्न के लिए रवाना नहीं हो सके. 

 

 

 

Trending news