सऊदी अरब ने वापस लिया अपना फैसला, भारत आने वाली यात्री उड़ानों से हटा बैन

एअर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि सऊदी अरब ने वंदे भारत मिशन के तहत भारत आने वाली यात्री उड़ानों की अनुमति दे दी है. कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच सऊदी अरब ने मंगलवार को भारत से आने और जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था.

सऊदी अरब ने वापस लिया अपना फैसला, भारत आने वाली यात्री उड़ानों से हटा बैन
फाइल फोटो

नई दिल्ली: एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने कहा कि सऊदी अरब (Saudi Arab) ने वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत भारत आने वाली यात्री उड़ानों की अनुमति दे दी है. बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में वृद्धि के बीच सऊदी अरब ने मंगलवार को भारत से आने और जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था.

बुधवार रात एक ट्वीट में, एअर इंडिया एक्सप्रेस ने स्पष्ट किया कि वह यात्रियों को भारत से सऊदी अरब नहीं ले जाएगा. उसने कहा कि वंदे भारत मिशन के तहत एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें सऊदी अरब से भारत आने वाली अपनी उड़ानों में यात्रियों को लाना जारी रखेंगी.

ये भी पढ़ें- नॉर्थ कोरिया ने पड़ोसी देश के अधिकारी को तेल में डुबोकर मार डाला, जानें वजह

मंगलवार को जारी एक सर्कुलर में, सऊदी अरब के जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (जीएसीए) ने कहा कि वह ‘निम्नलिखित देशों (भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना) से यात्रा को निलंबित कर रहा है. हालांकि, इसमें उन यात्रियों पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, जिनके पास आधिकारिक सरकारी निमंत्रण हैं. सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासी आबादी रहती है.