त्रिची एयरपोर्ट पर दीवार से जा टकराया यात्रियों से भरा विमान, आसमान में ATC से टूट गया संपर्क, फिर
Advertisement

त्रिची एयरपोर्ट पर दीवार से जा टकराया यात्रियों से भरा विमान, आसमान में ATC से टूट गया संपर्क, फिर

विमान में सवार यात्रियों और क्रू सदस्यों के हताहत होने की खबर नहीं है. डीजीसीए ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं.

फ्लाइट त्रिची पर एक कंपाउंड वॉल से टकरा गई थी. (फोटो)

नई दिल्ली/तमिलनाडु: तमिलनाडु के त्रिची एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया की त्रिची से दुबई जाने वाली फ्लाइट ने त्रिची पर एक कंपाउंड वॉल से टकरा गई थी, जिसके बाद फ्लाइट में कुछ तकनीकी खराबी होने लगी. इसके बाद विमान की मुंबई एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी है. विमान में सवार यात्रियों और क्रू सदस्यों के हताहत होने की खबर नहीं है. डीजीसीए ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं. 

fallback

बताया जा रहा है कि एयर इंडिया विमान IX-611 रात करीब डेढ़ बजे, त्रिची (तिरुचेरापल्ली) तमिलनाडु से दुबई के लिए उड़ान भरी थी. विमान में करीब 136 यात्री सवार थे. उड़ान के दौरान विमान एयरपोर्ट के सेफ्टी वॉल से टकरा गया. इस घटना के बाद विमान का संपर्क ATC से टूट गया था, जिसके बाद सुबह 5 बजकर 39 मिनट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग मुंबई एयरपोर्ट पर करानी पड़ी. 

 

 

विमान के निचले हिस्से को क्षति पहुंची थी. घटना के बाद एयर इंडिया ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आंतरिक जांच शुरू कर दी गई है. जांच पूरी होने तक पायलट और सह-पायलट की सेवाएं नहीं ली जाएगी. घटना की जानकारी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने डीजीसीए को दे दी है. एयर इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और दूसरे विमान को मुंबई से दुबई के लिए रवाना कर दिया गया है.  

आपको बता दें इससे पहले जेट एयरवेज की फ्लाइट का इंजन फेल होने के कारण इंदौर में आपात लैंडिंग कराई गई. 30 सितंबर को 36,000 फुट की ऊंचाई पर उड़ने के दौरान जेट एयरवेज की फ्लाइट का इंजन फेल हो गया. इस फ्लाइट में 100 से अधिक यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि फ्लाइट 9W-955 ने रविवार (30 सितंबर) को हैदराबाद से चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरी थी. बोइंग 737 एयरक्राफ्ट में 96 यात्री और 7 क्रू मेंबर सवार थे. इंजन में खराबी आने के बाद पायलट ने प्लेन की स्पीड कम की. इसके बाद इंदौर में सफलतापूर्वक आपात लैंडिंग कराई गई.

हाल ही में मुंबई से जयपुर जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट में हवा का दबाव कम होने के कारण यात्रियों के नाक और कान से खून आने लगा था, जिसके बाद मुंबई एयरपोर्ट पर ही विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी.

ये भी देखे

Trending news