एयरसेल मैक्सिस सौदा: चिदंबरम के घर से मिले सुप्रीम कोर्ट में जमा गोपनीय दस्तावेज, CBI जांच में जुटी
Advertisement

एयरसेल मैक्सिस सौदा: चिदंबरम के घर से मिले सुप्रीम कोर्ट में जमा गोपनीय दस्तावेज, CBI जांच में जुटी

खबर के मुताबिक ये एयरसेल मैक्सिस सौदे से जुड़े वही दस्तावेज हैं जिन्हें सीबीआई ने साल 2013 में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया था.

पिता और संप्रग सरकार में वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम के साथ कार्ति चिदंबरम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कार्ति चिदंबरम के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बीते 13 जनवरी को छापा मारा था, जिसमें उन्हें केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के गोपनीय दस्तावेज भी मिले हैं. खबर के मुताबिक ये एयरसेल मैक्सिस सौदे से जुड़े वही दस्तावेज हैं जिन्हें सीबीआई ने साल 2013 में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया था. 13 जनवरी को जब कार्ति चिदंबरम के घर पर छापा मारा जा रहा था, उस दौरान उनके पिता और संप्रग सरकार में वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम भी वहां मौजूद थे. 

  1. सीबीआई ने साल 2013 में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए थे ये दस्तावेज.
  2. 13 जनवरी को ईडी ने मारा था कार्ति चिदंबरम के घर पर छापा,
  3. उस दौरान उनके पिता पी चिदंबरम भी थे मौजूद थे.

एयरसेल-मैक्सिस सौदे से संबंधित 2013 में तैयार जांच रिपोर्ट का मसौदा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पास कैसे पहुंचा, केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई इसकी जांच कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी के दौरान यह रिपोर्ट चिदंबरम के आवास से बरामद की थी. सीबीआई सूत्रों ने बीते 8 फरवरी को यह जानकारी दी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सूत्रों ने बताया कि यह दस्तावेज 13 जनवरी को जोरबाग स्थित चिदंबरम परिवार के आवास पर छापेमारी के दौरान जब्त किया गया था. उस दिन एजेंसी ने दिल्ली और चेन्नई में चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम से संबंधित कई परिसरों में छापेमारी की थी. 

पी चिदंबरम ने चेताया, मोदी सरकार नहीं स्वीकार रही देश की मौजूदा आर्थिक हालात

ईडी सूत्रों ने कहा कि सीबीआई को यह दस्तावेज बरामद होने और उसे जब्त किए जाने के बारे में आधिकारिक नोट भेजा गया है. समझा जाता है कि यह दस्तावेज सीबीआई की रिपोर्ट का मसौदा है, जो एयरसेल-मैक्सिस सौदे की जांच से संबंधित है. इसे बाद में सीलबंद कवर में 2013 में उच्चतम न्यायालय को सौंपा गया था. सूत्रों ने संकेत दिया कि जब्त की गई रिपोर्ट और उच्चतम न्यायालय में जमा कराई गई रिपोर्ट में कुछ समानता है. 

‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ एक और जुमला है : कांग्रेस नेता पी चिदंबरम

इस बारे में संपर्क करने पर चिदंबरम ने कहा, ‘‘मैं मामलों में टिप्पणी नहीं करता.’’ हालांकि, उनके नजदीकी सूत्रों ने कहा कि यदि जांच एजेंसियां उनसे संपर्क करती हैं तो वह अपना जवाब देंगे. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने 13 जनवरी को ईडी की छापेमारी पर कहा था कि जांच अधिकारियों को जोरबाग आवास से कुछ नहीं मिला था जिसकी वजह से वे शर्मिंदगी महसूस कर रहे थे. 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news