अचानक खेत में जा गिरा प्राइवेट प्लेन, हादसे में महिला पायलट की मौत
Advertisement

अचानक खेत में जा गिरा प्राइवेट प्लेन, हादसे में महिला पायलट की मौत

तेलंगाना के नालगोंडा जिले में एक विमान क्रैश हो गया है.रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे में पायलट की मौत हो गई है. उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हादसे को लेकर दुख जताया है. माना जा रहा है कि पायलट की मौत विमान के बिजली के खंभे से टकराने से हुई.

तेलंगाना के नालगोंडा जिले में क्रैश हुआ विमान

हैदराबाद: तेलंगाना के नलगोंडा जिले में शनिवार को निजी विमानन अकादमी के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार एक महिला प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि वह दुर्घटना से स्तब्ध हैं और एक जांच दल दुर्घटनास्थल पर पहुंच रहा है.पुलिस के अधिकारी ने बताया कि महिमा (28) पिछले चार महीने से प्रशिक्षण ले रही थीं और उन्होंने सेसना-152 विमान से सुबह करीब 10 बजकर 25 मिनट पर उड़ान भरी और यह जिले के तुंगतुर्थी गांव के ऊपर उड़ रहा था.

  1. तेलंगाना के नालगोंडा जिले में क्रैश हुआ विमान
  2. हादसे में महिला पायलट की मौत
  3. उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताया दुख

टुकड़ों में बिखरा विमान

अधिकारी ने बताया कि एक चश्मदीद ने देखा कि विमान एक मैदान पर दुर्घटनाग्रस्त होकर टुकड़ों में बिखर गया. दुर्घटना के बाद कोई आग नहीं लगी. उन्होंने कहा कि जब तक चश्मदीद विमान के पास पहुंचा, तब तक उसके पायलट की मौत हो चुकी थी. विमान में केवल पायलट ही सवार थी. अधिकारी ने बताया कि अकादमी आंध्र प्रदेश के माचेरला में स्थित है और तेलंगाना के बहुत करीब है. प्रशिक्षु पायलट ने प्रशिक्षण के लिए बनी एक हवाई पट्टी से उड़ान भरी थी. वह नियमित उड़ान पर थीं और उन्हें बेस पर लौटना था. पायलट तमिलनाडु की मूल निवासी थीं, लेकिन सिकंदराबाद में रहती थीं.

घटनास्थल भेजा गया जांच दल

सिंधिया ने ट्विटर पर कहा कि वह नलगोंडा में एक प्रशिक्षण विमान की दुखद दुर्घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हैं. उन्होंने कहा,'एक जांच दल को घटनास्थल पर भेजा गया है. दुर्भाग्य से, हमने छात्र पायलट को खो दिया.' मंत्री ने शोक संतप्त परिवार और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की.

लाइव टीवी

Trending news