जाने क्‍यूं पुणे एयरपोर्ट पर एयरलाइंस स्‍टाफ की यात्री ने कर दी जमकर पिटाई

एयरलाइंस स्‍टाफ की यह बात सुनकर यात्री का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसने एयरलाइन स्‍टाफ की पिटाई करना शुरू कर दी.

जाने क्‍यूं पुणे एयरपोर्ट पर एयरलाइंस स्‍टाफ की यात्री ने कर दी जमकर पिटाई
QRT ने एयरलाइन स्‍टाफ को यात्री के चंगुल से छुड़ा कर पुलिस के हवाले कर दिया. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली: पुणे एयरपोर्ट पर एक यात्री ने जमकर हंगामा किया. पहले वह लगातार बोर्डिंग गेट पर तैनात एयरलाइन स्‍टाफ से बहस करता रहा. एयरलाइन स्‍टाफ ने जब यात्री की बात मानने से इंकार कर दिया, तब यात्री का गुस्‍सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. यात्री ने बोर्डिंग गेट पर हंगामा मचाते हुए एयरलाइन स्‍टाफ की पिटाई कर दी. वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही सीआईएसएफ के कमांडो मौके पर पहुंच गए. सीआईएसएफ के कमांडो ने यात्री के चंगुल से एयरलाइन स्‍टाफ को बचाया. सीआईएसएफ ने इस मुसाफिर को पुणे एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया है. वहीं एयरलाइन की शिकायत पर पुलिस ने इस यात्री को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.

यह भी देखें : VIDEO: पत्‍थरबाजों ने की CRPF के जवानों को पत्‍थर से पीटकर जान से मारने की कोशिश!

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, यह मामला यात्री की लेट रिपोर्टिंग से जुड़ा हुआ है. दरअसल, इस यात्री को निजी एयरलाइंस की फ्लाइट से दिल्‍ली के लिए रवाना होना था. यह फ्लाइट पुणे एयरपोर्ट से दिल्‍ली के लिए सुबह 7:20बजे रवाना होने वाली थी. नियमानुसार, विमान के गेट को सुबह 7:05 बजे बंद कर दिया. वहीं करीब 7:10 बजे यह यात्री बोर्डिंग गेट पर पहुंचा और विमान के भीतर जाने की जिद करने लगा. एयरलाइन स्‍टाफ ने इस यात्री को बताया कि फ्लाइट के गेट बंद हो चुके हैं और यह विमान रन-वे की तरफ जाने वाला है. एयरलाइन स्‍टाफ की तमाम कोशिशों के बावजूद यह यात्री नहीं माना. वह लगातार बोर्डिंग गेट के भीतर घुसने की कोशिश करता रहा. इसी बात को लेकर इस यात्री और एयरलाइन स्‍टाफ के बीच बहस शुरू हो गई. 
यह भी पढ़ें : फ्लाइट टिकट कैंसिल कराने पर नहीं लगेगा चार्ज, सस्ता होगा हवाई सफर

यह भी पढ़ें : विवादित 'बिकनी एयरलाइन' जल्द भारत में होगी लॉन्च, जुलाई से देश में भरेगी उड़ान
एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, बहस के दौरान एयरलाइन स्‍टाफ ने साफ कर दिया कि विमान रन-वे की तरफ जा चुका है, अब किसी भी कीमत पर वह आगे नहीं जा सकते हैं. एयरलाइंस स्‍टाफ की यह बात सुनकर यात्री का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसने एयरलाइन स्‍टाफ की पिटाई करना शुरू कर दी. इसी बीच कंट्रोल रूप में मौजूद सीआईएसएफ इंटेलीजेंस विंग ने इस घटना को सीसीटीवी कैमरों के जरिए देखा. जिसके बाद कंट्रोल रूम से तत्‍काल क्‍विक एक्‍शन टीम (QRT) को मौके के लिए रवाना कर‍ दिया. मौके पर पहुंची QRT ने एयरलाइन स्‍टाफ को यात्री के चंगुल से छुड़ाया और उसे हिरासत में लिया.

यह भी देखें : विस्‍तारा एयरलाइंस के केबिन क्रू के साथ यात्री ने की छेड़छाड़

सीआईएसएफ ने बाद में इस यात्री को पुणे एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया. एयरलाइन द्वारा लिखित शिकायत दिए जाने पर पुणे एयरपोर्ट पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया है. एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार पुणे एयरपोर्ट पर तैनात एयरलाइन के अधिकारियों ने अपने मुख्‍यालय को इस संबंध में रिपोर्ट भेज दी है. रिपोर्ट में इस यात्री को नो-फ्लाइंग लिस्‍ट में डालने का भी अनुरोध किया गया है. अब इस बाबत एयरलाइन मुख्‍यालय आखिरी फैसला लेकर पूरी घटना के बाबत डायरेक्‍टर जनरल आफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) को सूचित करेगा.