close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देश के सभी एयरपोर्ट की बढ़ाई गई सिक्योरिटी, नागर विमानन मंत्रालय ने जारी किया कड़ा सुरक्षा प्रोटोकॉल

बीसीएएस पर भारतीय एयरपोर्ट्स की जिम्मेदारी है. उसने सुरक्षा मानकों का पालन करने के लिए सभी एयरपोर्ट्स को विस्तृत सलाह भेजी है.

देश के सभी एयरपोर्ट की बढ़ाई गई सिक्योरिटी, नागर विमानन मंत्रालय ने जारी किया कड़ा सुरक्षा प्रोटोकॉल
(प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई: संविधान से धारा 370 को हटाने के बाद देश के सभी एयरपोर्ट के आतंकवादियों के सॉफ्ट टारगेट पर होने के खतरे को भांपते हुए नागर विमानन मंत्रालय ने किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल जारी किए हैं. 

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सेक्युरिटी (बीसीएएस) पर भारतीय एयरपोर्ट्स की जिम्मेदारी है. उसने सुरक्षा मानकों का पालन करने के लिए सभी एयरपोर्ट्स को विस्तृत सलाह भेजी है, खासतौर से मुंबई और अन्य महानगरों के एयरपोर्ट्स को. 

ऐसी ताकीद की गई है कि छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (सीएसएमआईए) और देश के सभी अन्य एयरपोर्ट्स की ओर जानेवाले सभी वाहनों की एक किलोमीटर दूर से ही गहन जांच की जाएगी. 

बीसीएएस के निर्देशों में मुंबई और राज्य पुलिस को सीएसएमआईए से सुरक्षित दूरी पर ऐसे चेक प्वाइंट्स बनाने के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही वहां पर्याप्त कार्यबल और उपकरण लगाने को कहा गया है, ताकि तुरंत प्रभाव से चौबीसो घंटे गहन जांच की जा सके.  आदेश में कहा गया है कि सीएसएमआईए जाने वाले कम से कम 10 फीसदी वाहनों की रैंडमली 31 अगस्त तक गहन जांच की जाए.