'औरंगजेब ने कामाख्या मंदिर के लिए दान की थी जमीन', AIUDF MLA का दावा; CM ने दी ये चेतावनी
X

'औरंगजेब ने कामाख्या मंदिर के लिए दान की थी जमीन', AIUDF MLA का दावा; CM ने दी ये चेतावनी

एआईयूडीएफ विधायक की विवादित टिप्पणी पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी सरकार में इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

'औरंगजेब ने कामाख्या मंदिर के लिए दान की थी जमीन', AIUDF MLA का दावा; CM ने दी ये चेतावनी

गुवाहाटी: असम की ढ़िंग विधान सभा क्षेत्र से एआईयूडीएफ विधायक अमीनुल इस्लाम (Aminul Islam) ने दावा किया है कि मां कामाख्या मंदिर  के लिए औरंगजेब ने जमीन दान की थी. विधायक के इस बयान को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने नाराजगी जताई है. सीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि एक विधायक पहले से जेल में है अगर इस तरह का बयान फिर से कोई देगा तो वह भी जेल भेज दिया जाएगा.

विधायक के विवादित बोल

एआईयूडीएफ विधायक अमीनुल इस्लाम (Aminul Islam) ने कहा कि औरंगजेब ने भारत में कई मंदिरों के लिए जमीन दान की थी, उसने वाराणसी में जंगमवाड़ी मंदिर को भी 178 हेक्टेयर जमीन दान की थी. कामाख्या मंदिर के लिए औरंगजेब का भूमि अनुदान अभी भी ब्रिटिश संग्रहालय में प्रदर्शित है. 

यह भी पढ़ें: हेलीकॉप्‍टर क्रैश: 14 लोगों में से केवल ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह ही बच पाए, इलाज जारी

सीएम हिमंता ने दी चेतावनी

एआईयूडीएफ विधायक की विवादित टिप्पणी पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी सरकार में इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसी तरह के बयान के चलते विधायक शर्मन अली जेल में हैं, अगर अमीनुल भी दोबारा इस तरह के बयान देता है तो उसे भी जेल जाना पड़ेगा. मेरी सरकार में हमारी सभ्यता और संस्कृति के खिलाफ बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अगर वह बाहर रहना चाहता है, तो वह अर्थशास्त्र की बात कर सकता है और हमारी आलोचना भी कर सकता है. कामाख्या, शंकरदेव, बुद्ध, महावीर जैन और यहां तक कि पैगंबर मोहम्मद को भी किसी को घसीटना नहीं चाहिए.

LIVE TV

Trending news