अजित पवार ने NCP चीफ शरद पवार को धोखा दिया, वो जिंदगी भर तड़पेंगे: संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि बीजेपी ने राजभवन का दुरुपयोग किया है.

अजित पवार ने NCP चीफ शरद पवार को धोखा दिया, वो जिंदगी भर तड़पेंगे: संजय राउत

मुंबई: महाराष्ट्र में अचानक हुए सियासी उलटफेर को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) राज्य के उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले अजित पवार (Ajit Pawar) पर हमलावर हो गई है. सेना के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि अजित पवार ने एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) को धोखा दिया है. अजित को अब राज्य की जनता जवाब देगी. वह जिंदगी भर तड़पेंगे.

राउत ने कहा, ''कल रात 9 बजे तक ये महाशय (अजित पवार) हमारे साथ बैठक में मौजूद थे, लेकिन बाद में अचानक से वह वहां से गायब हो गए. वह हमसे नजरें मिलाकर बात करने से बच रहे थे. वह नज़रों से नज़रें मिला कर नहीं बोल रहे थे, जो व्यक्ति पाप करने जाता है उसकी नज़र जैसे झुकती हैं, वैसे झुकी नज़रों से बात कर रहे थे. उससे हमें शक भी हुआ था. वहीं, आज उनका फोन बंद है.''

एनसीपी, कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की तैयार कर रही शिवसेना के नेता राउत ने इस मामले में शरद पवार की भूमिका पर कहा कि पवार साहब का इससे कोई लेना-देना नहीं है. अजीत पवार ने महाराष्ट्र के लोगों की पीठ में खंजर घोंपा है.

अपने अगले कदम को लेकर सेना नेता ने कहा, उद्धव ठाकरे जी और शरद पवार जी संपर्क में हैं. दोनों आज मिलेंगे भी, वे एक साथ मीडिया को भी संबोधित कर सकते हैं. लेकिन तथ्य यह है कि अजीत पवार और उनका समर्थन करने वाले विधायकों ने छत्रपति शिवाजी महाराज और महाराष्ट्र का अपमान किया है.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में लगभग महीने भर चले नाटक के बाद शनिवार सुबह 8.05 बजे आखिरकार भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता अजीत पवार उपमुख्यमंत्री बने हैं.