महाराष्ट्र: अजित पवार बन सकते हैं डिप्टी CM, 30 को होगा कैबिनेट विस्तार

29 नवंबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो-दो मंत्रियों ने शपथ ली थी. 

महाराष्ट्र: अजित पवार बन सकते हैं डिप्टी CM, 30 को होगा कैबिनेट विस्तार
अजित पवार फिर से महाराष्ट्र डिप्टी सीएम बन सकते हैं.

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार 30 दिसंबर को हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, एक एनसीपी नेता ने बताया है कि इसमें अजित पवार प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं. 29 नवंबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो-दो मंत्रियों ने शपथ ली थी. करीब 15 दिन बाद मंत्रियों को विभागों का बंटवारा किया गया था. अब माना जा रहा है कि करीब एक महीने बाद सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है.  

शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र (Maharashtra) की महा विकास अघाडी सरकार में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार (Ajit Pawar) की भूमिका को असमंजस बना हुआ था. खुद अजित का कहना था कि उनके उप-मुख्यमंत्री पद को लेकर पार्टी प्रमुख शरद पवार फैसला लेंगे. 

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena)-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर खबर आ रही है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) मंत्रिमंडल का कल (मंगलवार) को विस्तार हो सकता है. ऐसा बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर को मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. उद्धव ठाकरे कैबिनेट के इस पहले विस्तार में कुल 36 मंत्री शपथ लेंगे जिसमें 28 कैबिनेट और 8 राज्य मंत्री शामिल होंगे.

दलगत स्थिति की बात करें तो कल होने वाले कैबिनेट विस्तार में शिवसेना से 13 मंत्री शपथ लेंगे जिनमें से 10 कैबिनेट और 3 राज्य मंत्री होंगे. वहीं एनसीपी से भी 13 मंत्रियों के शपथ लेने की सूचना है. एनसीपी से भी 10 कैबिनेट और 3 राज्यमंत्री शपथ लेंगे. कांग्रेस की बात करें तो इससे करीब 10 मंत्रियों के शपथ लेने की खबर है जिनमें से 8 कैबिनेट और 2 राज्य मंत्री होंगे.