BJP ने किसानों पर जीप चढ़ाई, जलियावालां बाग में अंग्रेजों ने सीने पर चलाई थी गोली: अखिलेश
Advertisement

BJP ने किसानों पर जीप चढ़ाई, जलियावालां बाग में अंग्रेजों ने सीने पर चलाई थी गोली: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए निशाना साधा है. समाजवादी पार्टी के इस आयोजन में मंच पर बैठे नेताओं ने हाथ में हाथ पकड़कर बीजेपी को यूपी की सत्ता से उखाड़ फेकने की कसम खाई है.

सपा सुप्रीमो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर निशाना साधा है...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए निशाना साधा है. समाजवादी पार्टी के इस आयोजन में मंच पर बैठे नेताओं ने हाथ में हाथ पकड़कर बीजेपी को यूपी की सत्ता से उखाड़ फेकने की कसम खाई है.

  1. सपा का अन्न संकल्प
  2. बीजेपी पर निशाना
  3. जल्द आएगा मेनिफेस्टो: अखिलेश

बीजेपी के खिलाफ अन्न संकल्प

इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने मंच पर बैठे साथियों और वहां मौजूद कार्यकर्ताओं के बीच अन्न संकल्प के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा गया है. हम सभी लोग संकल्प लेते हैं कि जिन्होंने किसानों पर अन्याय और अत्याचार किया, उन्हें हम हराएंगे और हटाएंगे.

सपा का घोषणापत्र जल्द: अखिलेश

अखिलेश यादव ने पार्टी के मंच से जय जवान जय किसान का नारा देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का घोषणापत्र जल्द आएगा. किसान के अन्न संकल्प के साथ हम सभी अहम मुद्दों को अपने घोषणापत्र में शामिल करेंगे. किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमें सरकार में आने पर हटाए जाने का वादा किया गया. 

ये भी पढ़ें- UP: RLD ने छपरौली और बड़ौत से फाइनल किए नाम, इन प्रत्‍याशियों को मिला टिकट

किसानों से अपील

अखिलेश यादव ने कहा कि गन्ना किसानों को 15 दिनों में भुगतान करेंगे. इसी के साथ यूपी में सभी फसलों का MSP तय किया जाएगा. सभी किसानों को सिंचाई के लिए मुफ़्त बिजली देने के साथ सपा सुप्रीमों ने आज ब्याज मुक्त लोन और किसानों के लिए बीमा की व्यवस्था करने का दावा किया है. अखिलेश ने ये भी कहा, 'सपा और हम अन्न संकल्प लेते हैं कि किसानों पर अन्याय करने वाली बीजेपी को हम हटाएंगे. इसलिए किसानों से अपील है कि वो बीजेपी को हटाएं'

आचार संहिता तोड़ रही बीजेपी: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा, 'बीजेपी के नेता और मुख्यमंत्री आचार संहिता का जगह जगह उल्लंघन कर रहे हैं. हम चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे. चुनाव आयोग सख़्ती से नियमों का पालन करने का आदेश दे. किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर जो मुकदमें लगाए गए हैं, सरकार में आने पर हम किसानों के सभी मुक़दमे वापस लेंगे.

बीजेपी ने जीप चढ़ाई

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने किसानों पर जीप चढ़ाई. जलियावाला बाग में अंग्रेजों ने सीने पर गोली चलाई और लखीमपुर खीरी में किसानों पर पीछे से जीप चढ़ाई. इसलिए हम किसान आंदोलन में शहीद किसानों के परिवार को 25 लाख रूपये का मुआवजा देंगे.

यूपी में हो रही बड़ी साजिश

अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि कांशीराम जी पहली बार सदन में इटावा से गए थे. अंबेडकर जी और लोहिया जी साथ काम करना चाहते थे. हम चंद्रशेखर को 2 सीटें दे रहे थे जो उन्होंने स्वीकार कर ली थीं. लेकिन उसके बाद पता नहीं उनकी बात दिल्ली में हुई और वो चले गए. वो क्यों चले गए. यूपी के चुनाव के लिए बड़ी बड़ी साज़िशें हो रही हैं. इसलिए हम लोगों को बहुत सावधान रहना होगा.'

Trending news