अक्षय और कंगना आईएफआर के ब्रांड एम्बेसडर नहीं : पर्रिकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार को इन खबरों से इनकार किया कि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार एवं अभिनेत्री कंगना रनौत अंतरराष्ट्रीय बेड़ा समीक्षा (आईएफआर) के ब्रांड थे जिसकी मेजबान भारतीय नौसेना है।

अक्षय और कंगना आईएफआर के ब्रांड एम्बेसडर नहीं : पर्रिकर

विशाखापत्तनम : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार को इन खबरों से इनकार किया कि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार एवं अभिनेत्री कंगना रनौत अंतरराष्ट्रीय बेड़ा समीक्षा (आईएफआर) के ब्रांड थे जिसकी मेजबान भारतीय नौसेना है।

पर्रिकर ने कहा, ‘ब्रांड एम्बेसडरों को शुरू से ही ब्रांड बेचना होता है। मैं नहीं समझता कि इन दोनों (अक्षण कुमार और कंगना) ने कोई बिक्री की है।’ उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘उन्हें निश्चित तौर पर (उद्घाटन समारोह में) आमंत्रित किया गया था लेकिन कोई अनुबंध नहीं था या उन्हें कोई भुगतान नहीं किया गया है।’ इससे पहले मीडिया के एक वर्ग में ऐसी खबरें थीं कि दोनों फिल्मी सितारों से आईएफआर 2016 के ब्रांड एम्बेसडर के लिए सम्पर्क किया गया था।

कुमार और कंगना ने गत शुक्रवार को आईएफआर के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया था।

भारतीय नौसेना की शक्ति एवं तैयारी के प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए करीब 50 देश आये हैं। स्वतंत्रता के बाद यह 11वां बेड़ा समीक्षा है और दूसरी अंतरराष्ट्रीय बेड़ा समीक्षा है। इस समीक्षा में भारतीय नौसेना के साथ ही पूरे विश्व के अन्य नौसेनाओं के पोत शामिल हो रहे हैं।