भारत के बड़े सैन्य ठिकाने को उड़ाने की प्लानिंग कर रहा है अलकायदा: सूत्र

आतंकी संगठन अलकायदा (Al-Qaeda) भारत में बड़ा हमला करने की तैयारी में है. इस हमले में भारत के बड़े सैन्य ठिकाने को उड़ाने की तैयारी है. इस वारदात को अलकायदा के आतंकी खुद से अंजाम नहीं देंगे. अलकायदा ने इस वारदात को अंजाम तक पहुंचाने की जिम्मेदारी आतंकी अब्दुल्ला अल्हंद को सौंपी है. 

भारत के बड़े सैन्य ठिकाने को उड़ाने की प्लानिंग कर रहा है अलकायदा: सूत्र
अलकायदा भारत के सैन्य ठिकाने को निशाना बनाने की तैयारी में है. फाइत तस्वीर

नई दिल्ली: आतंकी संगठन अलकायदा (Al-Qaeda) भारत में बड़ा हमला करने की तैयारी में है. इस हमले में भारत के बड़े सैन्य ठिकाने को उड़ाने की तैयारी है. इस वारदात को अलकायदा के आतंकी खुद से अंजाम नहीं देंगे. अलकायदा ने इस वारदात को अंजाम तक पहुंचाने की जिम्मेदारी आतंकी अब्दुल्ला अल्हंद को सौंपी है. सूत्रों का कहना है कि भारत के किसी सैन्य ठिकाने में आत्मघाती हमला करने की तैयारी है.

सूत्रों से मिली जानकारी में कहा गया है कि इस वारदात को अंजाम तक पहुंचाने में जैश ए मोहम्मद भी मदद कर रहा है. हालांकि अगर आतंकी इस वारदात को अंजाम तक पहुंचा देते हैं तो अलकायदा इसकी जिम्मेदारी लेगा.

इस खुफिया सूचना के बाद भारत के सैन्य ठिकानों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है. सुरक्षा चाक-चौबंद रखने की हिदायत दी गई है. सैन्य ठिकानों में आने-जाने वाले लोगों पर सख्त नजर रखने को कहा गया है.

लाइव टीवी देखें-:

साल 2016 में हुआ था पठानकोट में हमला
आपको बता दें कि साल 2016 में पंजाब के पठानकोट स्थित एयरबेस में आतंकी हमला हुआ था. इस हमले को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने अंजाम दिया था. जैश के छह आतंकियों ने वारदात को अंजाम दिया था. लगभग 65 घंटे चले इस ऑपरेशन में 7 जवान शहीद हुए थे.

अंग्रेजी में पढ़ें: Al Qaeda may be planning Pathankot-like attack on Indian security installations: Sources

पठानकोट एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकी दिसंबर 2015 में पाकिस्तान से भारत की सीमा में घुसे थे. 2 जनवरी, 2016 की सुबह साढ़े तीन बजे आतंकी असलहा और हथियारों से लैस होकर एयरबेस स्टेशन में दाखिल हुए थे. इस हमले में एयरबेस के अंदर सात सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे, जबकि करीब 37 अन्य लोग घायल हो गए थे. हमला करने आए सभी आतंकी मारे गए थे.