केजरीवाल को झटका, अलका लांबा ने दिया इस्तीफा, कहा- AAP में दम हो तो पार्टी से बाहर करें

आम आदमी पार्टी (आप) से नाराज चल रहीं चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा देने का एलान किया है.

केजरीवाल को झटका, अलका लांबा ने दिया इस्तीफा, कहा- AAP में दम हो तो पार्टी से बाहर करें
लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद लांबा और पार्टी के बीच तनाव बढ़ गया था.(फोटो- ANI)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) से नाराज चल रहीं चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा देने का एलान किया है. अलका चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की ओर से विधायक हैं. हालांकि वे विधायक बनी रहेंगी. अलका ने बताया 'मैंने अपने क्षेत्र के लोगों से सलाह-मशविरा करने के बाद ही यह फैसला किया है. लोगों से बातचीत करने के बाद इस नतीजे पर पहुंचीं कि हमें पार्टी से संबंध तोड़ लेना चाहिए. इसके बाद मैं पार्टी की अग्रिम सदस्यता से इस्तीफ़ा दे रही हूं. मैं जल्द ही लिखित तौर पर ये इस्तीफ़ा पार्टी को दूंगी.'

अलका लांबा ने ट्वीट करके 2 बात लिखी हैं, पहला- मेरी जनता का फ़ैसला है कि, आम आदमी पार्टी में सम्मान से समझौते करके रहने से बेहतर है कि मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दूं, जिसकी घोषणा आज की भी गई है. दूसरा- अगला चुनाव चाँदनी चौक विधानसभा क्षेत्र से आज़ाद उम्मीदवार के तौर पर लड़ूं. आखिरी में आम आदमी पार्टी को चुनौती देते हुए लांबा ने लिखा कि, AAP में दम हो तो पार्टी से बाहर करें.अलका ने कहा कि उनके क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा और मोहल्ला क्लीनिक का काम बचा हुआ है. एक विधायक के तौर पर वे अपने क्षेत्र की समस्याओं के लिए आवाज़ उठाती रहेंगी और उनके निवारण के लिए काम करती रहेंगी.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद लांबा और पार्टी के बीच तनाव बढ़ गया था. पार्टी ने उन्हें पार्टी विधायकों के वाट्सएप ग्रुप से भी निकाल दिया था। इसके बाद एक भावुक ट्वीट में लांबा ने कहा था कि 2013 में आम आदमी पार्टी के साथ शुरू हुआ सफर 2020 में समाप्त हो जाएगा.