close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एक क्लिक में पढ़ें महाराष्ट्र की सभी 10 बड़ी खबरें, बीजेपी में शामिल होंगे नारायण राणे

 महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और स्वाभिमान पार्टी के नेता नारायण राणे का कहना है कि एक हफ्ते के भीतर वो बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. 

एक क्लिक में पढ़ें महाराष्ट्र की सभी 10 बड़ी खबरें, बीजेपी में शामिल होंगे नारायण राणे
.(फाइल फोटो)

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और स्वाभिमान पार्टी के नेता नारायण राणे का कहना है कि एक हफ्ते के भीतर वो बीजेपी में शामिल हो जाएंगे और अपनी पार्टी का विलय कर देंगे. राणे का दावा है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस बारे में उन्हें वादा किया है. राणे ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना के बीच चुनावी गठबंधन होता है या नहीं. इससे उनका कोई लेनादेना नहीं है लेकिन बीजेपी में उनका शामिल होना तय है. गौरतलब है कि शिवसेना राणे को बीजेपी में शामिल किए जाने के खिलाफ है. 

2.एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार को नींद में भी शरद पवार ही दिखाई देता है. शरद पवार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मराठवाडा के दौरे पर है. लातूर में उन्होंने एनसीपी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. एनसीपी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर भी पवार ने कटाक्ष किया. 

3.मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर विरार फाटा के पास झाडियों से अज्ञात युवती का शव बरामद हुआ है. युवती की उम्र 18 से 20 साल बताई जा रही है और उसकी मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई जान पड़ती है. पुलिस ने मामला दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और आगे की जांच कर रही है. 

4.मुंबई में मुलुंड-गोरेगांव रोड पर दो वाहनों की टक्कर में दो लोग  जख्मी हो गए. कांच से लगा एक ट्रक मुलुंड से गोरेगांव की तरफ जा रहा था कि नाहुर ब्रिज के पास एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर की वजह से ट्रक में लदा शीशे सड़क पर गिर गए और दो लोग जख्मी हो गए. दोनों को करीबी हास्पिटल में भर्ती करवाया गया है. 

5.मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर जल्दी ही प्री-पेड आटोरिक्शा की सुविधा शुरू की जाएगी. महाराष्ट्र रिक्शाचालक सेना की सहायता से प्री-पेड आटो सेवा शुरू की जाएगी. दरअसल लोकमान्य तिलक टर्मिनस से रोजाना हजारों मुसाफिरों की आवाजाही होती है और आटोरिक्शा चालक कई बार दुगुना तिगुना किराया मुसाफिरों से वसूलते हैं. 

6.मुंबई के पास ठाणे और पालघर में सड़कों के गड्ढे 10 दिन के भीतर नहीं भरे गए तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और टोल टैक्स भी बंद किया जाएगा. ठाणे के गार्जियन मिनिस्टर एकनाथ शिंदे और रायगढ, पालघर के गार्जियन मिनिस्टर रवींद्र चव्हाण ने ये चेतावनी दी है. मंत्रियों ने इस बारे में संबंधित विभागों के अधिकारियों की एक बैठक बुलाई थी जिसमें कहा गया कि सड़कों के गड्ढों की वजह से लोगों को कितनी दिक्कत हो रही है और गड्ढे जल्दी नहीं भरे तो कार्रवाई के लिए अफसर तैयार रहें.

7.नामचीन अंतरराष्ट्रीय ब्रांड की विदेशी घड़ियों की नकल बनाने वाले एक कारखाने का पर्दाफाश मुंबई पुलिस ने किया है. पुलिस ने छापा मारकर 20 लाख रुपए कीमत की 4500 नकली घड़ियां जब्त की है. ये लोग नामचीन घड़ियों के स्पेयर पार्ट असेंबल कर सस्ते दाम पर बाजार में बेचते थे. 

8.महाराष्ट्र के नागपुर में एक मां ने अपनी 23 दिनों की मासूम का गला घोंटकर हत्या कर दी. घटना नागपुर जिले के अरोली गांव की है. पायल कनोजे और अनिल कनोजे को 23 दिन पहले बेटी हुई थी. लेकिन प्रसव के दौरान बच्ची नीचे गिर गई और जख्मी हो गई. इसके इलाज के लिए पैसे नहीं होने से निराश होकर मां ने ही बेटी का गला घोंट दिया. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. 

9.महाराष्ट्र के श्रीवर्धन नगरपालिका के नगराध्यक्ष और एनसीपी नेता नरेंद्र भुसाणे की लोगों ने पिटाई कर दी. दरअसल भुसाणे एक कोआपरेटिव सोसायटी के मैनेजर भी है. इसमें जिन लोगों का पैसा लगा है उन्हें अपना पैसा वापस नहीं मिल रहा है. इससे नाराज लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में ही भुसाणे की पिटाई कर दी. 

10.महाराष्ट्र के अकोला जिले के आलंदा गांव में अतुल मोहोड नामके युवक ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी कर ली. उसने अपने सुसाइड नोट में मौत के लिए किडनी रैकेट को जिम्मेदार ठहराया . उसने पुणे के एक प्राइवेट हास्पिटल के डाक्टर का नाम लिखा है साथ ही आरोप लगाया है कि वो डाक्टर गरीबों की किडनी निकालकर बेचने का रैकेट चलाता था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.