Republic Day 2021: किसानों का Tractor March आज, किले में तब्दील हुई Delhi; देखें Traffic Advisory
Advertisement

Republic Day 2021: किसानों का Tractor March आज, किले में तब्दील हुई Delhi; देखें Traffic Advisory

Republic Day 2021: किसानों को रोकने के लिए करनाल बाईपास के पास दिल्ली पुलिस ने एक अस्थाई दीवार बनाई है. इसके अलावा दिल्ली-नोएडा लिंक रोड, चिल्ला बॉर्डर पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई. किसानों की ट्रैक्टर परेड के चलते इन रूट्स पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है.

दिल्ली जाने वाले सभी रास्ते सील किए गए | फोटो साभार: ANI

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के दिन किसानों की ट्रैक्‍टर परेड (Farmer's Tractor Parade) को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Traffic Advisory) ने मंगलवार को ट्रैफिक एडवायजरी जारी की. सुरक्षा के मद्देनजर आज दिल्‍ली आने वाले सभी रास्‍ते बंद कर दिए गए हैं और अपील की गई है लोग प्रतिबंधित रास्‍तों पर जानें से बचें.

बता दें कि गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) पर किसानों को रोकने के लिए करनाल बाईपास के पास दिल्ली पुलिस ने एक अस्थाई दीवार बनाई है. इसके अलावा दिल्ली-नोएडा लिंक रोड, चिल्ला बॉर्डर पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई. किसी भी वाहन को यहां से दिल्ली में एंट्री नहीं दी जा रही है. इस दौरान दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर पर ट्रैक्टर परेड के लिए किसान तैयार नजर आए.

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में कड़ी सुरक्षा

गौरतलब है कि आज गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के दिन देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में नॉर्थ एवेन्यू के पास सुरक्षा कड़ी है, यहां से गुजरने वाले हर वाहन की चेकिंग की जा रही है. इसके अलावा दिल्ली के दौलतपुर में भी सड़क पर दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग की है.

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस पर पहली बार दिखेगा राफेल, जानें कब और कहां देख पाएंगे रिपब्लिक डे परेड

इसके अलावा दिल्ली में आईटीओ, यमुना ब्रिज और सुब्रमणियम भारती मार्ग पर भी पुलिस का सख्त पहरा है. किसी को भी यहां से दिल्ली में एंट्री नहीं दी जाएगी.

ये रूट्स किए गए डायवर्ट

- NH-44 जीटीके रोड की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को सिंघु शनि मंदिर, अशोक फार्म, हमीदपुर, सुंदरपुर माजरा, जींदपुर और मुबारक चौक की तरफ डायवर्ट किया गया है.

- वहीं बवाना रोड की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को जेल रोड, केएनके मार्ग, मधुबन चौक, रोहिणी ईस्ट मेट्रो स्टेशन, रिठाला चौक, उत्सव रोड और झंडा चौक की तरफ डायवर्ट किया गया है.

- दिल्ली में रोहतक रोड की तरफ से आने वाली गाड़ियों को मंगोलपुरी की तरफ डायवर्ट किया गया है.

ये भी पढ़ें- 50 साल में पहली बार बिना चीफ गेस्‍ट के मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस, जानिए परेड से जुड़ी खास बातें

- इसके अलावा नजफगढ़ रोड पर द्वारका मोड़ के पास किसी भी कॉमर्शियल वाहन को एंट्री नहीं दी जाएगी.

- किसी भी कॉमर्शियल गाड़ी को NH-24 और डीएनडी से रिंग रोड की तरफ जाने की अनुमति नहीं है. NH-24 पर निजामुद्दीन की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को अक्षरधाम की तरफ डायवर्ट किया गया है.

LIVE TV

Trending news